बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोUpcoming Car 2023: फेस्टिव सीजन में खूब मचेगी धूम, टाटा से लेकर...

Upcoming Car 2023: फेस्टिव सीजन में खूब मचेगी धूम, टाटा से लेकर हुंडई तक कंपनियां करेंगी इन शानदार कारों को लॉन्च

Date:

Related stories

Upcoming Car 2023: भारत में फेस्टिव सीजन का बहुत महत्व होता है। भारतीय लोग आस्था में विश्वास रखते हुए इन दिनों में ऑटोमोबाइल बाजार से गाड़ियों की खरीदारी करते हैं। जिन्हें पहले भी खरीदारी करनी होती है वो भी कुछ दिनों तक रुक इन दिनों का इंतेजार करते हैं। ऐसे में इसको लेकर ऑटोमोबाइल कंपनियों की भी खूब तैयारी रहती है। कंपनियां अपनी कारों को इन दिनों में ही लॉन्च करती हैं और ऑटोमोबाइल बाजार में इसकी बिक्री से खूब धूम मचाती हैं। खबर है कि एक बार फिर कंपनी इस फेस्टिव सीजन के लिए तैयार हैं और आगामी दिनों में बाजार में कुछ नई गाड़ियां लॉन्च हो सकती हैं। आइये बताते हैं पूरी खबर।

लॉन्च हो सकती है Tata Punch CNG मॉडल

टाटा की शानदार फीचर से लैस इस कार के सीएनजी मॉडल को अगस्त 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। खबर है कि इसको लेकर कंपनी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। टाटा पंच के सीएनजी मॉडल का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। अगर टाटा पंच सीएनजी लॉन्च होती है तो यह कंपनी की पांचवी सीएनजी कार होगी। पंच के इस सीएनजी मॉडल में 1.2 लीटर बाई-फ्यूल पेट्रोल इंजन की पावर मिलने की उम्मीद है।

Toyota Rumion भी दे सकती है दस्तक

इस फेस्टिव सीजन के लिए टोयोटा भी तैयार है और कयास लगाए जा रहे हैं कि अगस्त में टोयोटा अपने नए मॉडल Toyota Rumion को लॉन्च कर सकती है। टोयोटा का ये मॉडल मारुति सुजुकी अर्टिगा कार के तर्ज पर डिजाइन किया गया है। इस नए मॉडल में 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। इसके साथ ही इस कार को सीएनजी ऑप्शन के साथ लॉन्च करने की भी खबर है।

लॉन्च हो सकती है Creta & Alcazar Adventure Edition

हुंडई ने भी अपने कंपनी को इस सीजन के लिए तैयार रखा है और खबर है कि अगस्त 2023 में ही हुंडई क्रेटा और अल्काजार का एडवेंचर एडिशन भी लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि यदि ऐसा होता है तो यह मिड साइज की इस एसयूवी का चर्चित मॉडल होगा। वहीं इस मॉडल के ‘रेंजर खाकी’ रंग में लॉन्च होने की संभावना है। वहीं इंटीरियर ब्लैक ही हो सकता है और इंजन में किसी भी प्रकार के बदलाव की खबर नहीं है।

लॉन्च होने की कतार में है Volvo C 40 Recharge कार

वोल्वो भी इस सीजन को लेकर अपने आप को तैयार कर रही है। खबर है कि इसी सीजन के दौरान कंपनी अपने दूसरे इलेक्ट्रिक मॉडल के कार Volvo C 40 Recharge को लॉन्च कर सकती है। हालाकि इसको लेकर कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है। पर कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द वोल्वो की ये इलेक्ट्रिक मॉडल ऑटो बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories