Home ऑटो देश की पहली Solar Car की खूबियां देख भूल जाएंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियां!

देश की पहली Solar Car की खूबियां देख भूल जाएंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियां!

Vayve First Solar Car कार में कई सारे शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

0
SOLAR CAR
SOLAR CAR

Solar Car: अभी तक आपने सड़कों पर पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को दौड़ते हुए देखा होगा। लेकिन अब आप बहुत जल्द रोड पर सोलर कार को भी चलते हुए देख पाएंगे। जी हां, बहुत जल्द Vayve अपनी First Solar Car लेकर आ सकती है।Vayve एक पुने-बेस्ड ईवी स्टार्टअप कंपनी है जो कि, इस खास तरह की कार पर काम कर रही है। ये कार अब सूरज की रोशनी से चार्ज होगी और इसी से ही चलेगी। यूजर को किसी भी तरह के पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Vayve ला रही First Solar Car

Auto Expo 2023 की इवेंट में कपंनी ने पहली बार इस कार को पेश किया था ,जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया था। ये सिर्फ इस कंपनी की नहीं बल्कि भारत की पहली सोलर कार होगी। इस कार में 2 बड़े और 1 बच्चा आसानी से बैठ सकता है। इसकी खासियत पर नजर डालें तो इसमें क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। जब इसे अनवील किया गया था तो बताया गया था इसमें सनरुफ भी होगा। इसमें बैटरी भी दी गई है।

Solar Car में क्या मिल सकता है खास

6kW liquid-cooled PMSM electric motor देने की भी बात कही जा रही है। इसके साथ ही इसमें 14 kWh battery मिल सकती है। खबरों की मानें तो ये 45 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है। इसमें सेफ्टी के लिए एयरबैग्स भी दिए गए हैं। सिंगल चार्ज पर ये 250 किमी की रेंज दे सकती है। खबरों की मानें तो इसे अगले साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इस शानदार छोटी क्यूट कार को लेकर कोई अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस कार को EVA नाम से लॉन्च किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version