मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोVolvo C40 Recharge जबरदस्त पावरट्रेन के साथ हुई लॉन्च, आधे घंटे में...

Volvo C40 Recharge जबरदस्त पावरट्रेन के साथ हुई लॉन्च, आधे घंटे में फुल चार्ज करके पहुंच सकते हैं दिल्ली से रोहतांग

Date:

Related stories

Volvo C40 Recharge: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जिस कार का सबसे ज्यादा इंतजार किया जा रहा था, आखिरकार वो कार वोल्वो सी40 रिचार्ज (Volvo C40 Recharge) 4 सितंबर को लॉन्च हो गई। स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो अपनी लग्जरी कारों के लिए काफी मशहूर है। ऐसे में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को शानदार फीचर्स और पावरट्रेन के साथ भारतीय बाजार में उतार दिया। कंपनी ने इस प्योर इलेक्ट्रिक कार को सिंगल वेरिएंट में उतारा है। जानें क्या है इसकी खूबियां और कीमत।

Volvo C40 Recharge का डिजाइन

आपको बता दें कि वोल्वो की ये कार कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक व्हीकल है। कंपनी इससे पहले एक्ससी40 रिचार्ज को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। सी40 रिचार्ज कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो कि एक्ससी40 रिचार्ज पर बेस्ड है। सी40 रिचार्ज में एलईडी हैडलैंप्स, थोर हमर शैप एलईडी DRL, वर्टिकली स्टेक्ड एलईडी टेललैंप्स, स्लोपिंग रुफलाइन्स, बूट माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है।

Volvo C40 Recharge के फीचर्स

सी40 रिचार्ज का इंटीरियर भी कमाल का है। कंपनी ने इस कार में 9 इंच का पोट्रेट स्टाइल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्लिम एसी वेंट्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, फिक्स्ड पैनॉरमिक सनरुफ, एप्पल करा प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, ड्यूल जोन क्लाईमेट कंट्रोल, 413 लीटर का बूट स्पेस, वॉयरलैस फोन चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, लैदर फ्री इंटीरियर और ADAS टेक फीचर दिया गया है।

फीचर्सVolvo C40 Recharge
बैटरी78kwh
ताकत408bhp
टॉर्क660nm
रेंज530km
टॉप स्पीड180km

Volvo C40 Recharge का पावरट्रेन

वोल्वो ने सी40 रिचार्ज में डबल मोटर सेटअप दिया है। इस कार में 78kwh की बैटरी पैक के साथ 530km की रेंज का दावा किया जा रहा है। ये 408bhp की ताकत और 660nm का टॉर्क देती है। इस कार में फास्ट चार्जिंग के लिए 150kw का डीसी फास्ट चार्जर दिया गया है। ये 27 मिनट में 10-80 फीसदी कार को चार्ज कर देता है। ये कार 4.7 सेकेंड में ही 100km की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 180km प्रति घंटा है।

Volvo C40 Recharge की कीमत

इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6125000 रुपये है। इस कार की बुकिंग 5 सितंबर से शुरू होगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से रोहतांग की सड़क दूरी लगभग 535.7 किलोमीटर है। ऐसे में इस कार को एक बार फुल चार्ज करके आप आसानी से दिल्ली से रोहतांग का सफर पूरा कर सकते हैं। इस कार का सीधा मुकाबला Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 से हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories