सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोइलेक्ट्रिक मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही है Volvo EX30 लग्जरी...

इलेक्ट्रिक मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही है Volvo EX30 लग्जरी कार, Kia EV 6 से हो सकता है मुकाबला

Date:

Related stories

Volvo EX30: दुनिया में जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है, वैसे-वैसे कई कंपनियां इस सेक्टर में अपने नए वाहनों को पेश कर रही हैं। आपको बता दें कि इसी कड़ी में स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो जल्द ही एक धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार को पेश करने वाली है। हम बात कर रहे हैं Volvo EX30 इलेक्ट्रिक कार की। आइए जानते हैं कि ये कार आखिर कब लॉन्च होगी।

Volvo EX30 करेगी धमाका

बताया जा रहा है कि वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक कार एक छोटे मॉडल के तौर पर आएगी। ऐसे में अब इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। वोल्वो की इस कार को एक कॉम्पेक्ट एसयूवी के तौर पर पेश किया जाएगा। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार के जरिए अपनी 1.2 मिलियन टारगेट लोगों को एक नई कार देना चाहती है। वहीं, कंपनी की नजर साल 2025 तक अपनी सेल को बढ़ाने पर भी है। बताया जा रहा है कि इस कार का निर्माण चीन में किया जाएगा, जो कि चीन के साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी बेची जाएगी।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Volvo EX30 कार को मिलेगा शानदार लुक

इसके साथ ही इस कार को एक स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को ईवी सेक्टर में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। इस कार को 7 जून 2023 को ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है।

Volvo EX30 को किससे मिलेगी टक्कर

मालूम हो कि वोल्वो ने बीते कुछ दिनों पहले ही वोल्वो एक्स90 इलेक्ट्रिक कार को पेश किया था। वहीं, कहा जा रहा है कि Volvo EX30 में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। कार की टेललाइट्स और इसकी सी शेप थिकर काफी कम होगा। कहा जा रहा है कि इस कार का मुकाबला Kia EV 6 से होगा, जो किआ कंपनी की शानदार कार हो सकती है। हालांकि, इस कार की अधिक जानकारी इसके लॉन्च के बाद ही सामने आएगी।

ये भी पढ़ें: Earbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को जान लें वरना पड़ेगा पछताना

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories