शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोपहाड़ों पर जानें के लिए Royal Enfield Hunter या TVS Ronin कौन...

पहाड़ों पर जानें के लिए Royal Enfield Hunter या TVS Ronin कौन सी बाइक चुनें? एक मिनट में जानें दोनों की खासियतें

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Royal Enfield Hunter vs TVS Ronin: अगर आप कोई क्रूजर बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको दो मोटरसाइकिल के बारे में बताने वाले है। इनमें पहली बाइक रॉयल एनफील्ड की हंटर और दूसरी टीवीएस की प्रीमियम बाइक रोनिन है। अगर आप कंफ्यूज हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि कौन सी क्रूजर बाइक खरीदनी चाहिए तो पढ़ें इन दोनों बाइक्स के बीच में कंपेरिजन और जाने कौन सी बाइक आपके लिए बेस्ट है।

ये भी पढ़ें: ELECTRIC अवतार में आग लगाने आ रही TATA की SAFARI CAR , फीचर्स दीवाना बना देंगे

Royal Enfield Hunter और TVS Ronin की स्पेसिफिकेशन और माइलेज

रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 में 349.34 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन आता है जो कि 20.4 PS की पावर और 27 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही कंपनी हंटर 350 बाइक को लेकर दावा करती है कि यह एक लीटर पेट्रोल में 38 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस मोटरसाइकिल ने इस साल पिछले साल का इंडियन बाइक ऑफ द ईयर 2022 (ICOOTY 2022) अपने नाम किया है।

वहीं टीवीएस रोनिन में सिंगल सिलेंडर 225.9 cc का इंजन दिया गया है, जो 20.4 PS की अधिकतम पावर के साथ 19.93 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। टीवीएस की यह प्रीमियम बाइक एक लीटर पेट्रोल में 42.95 किलोमीटर तक के माइलेज देती है। दोनों बाइक में से टीवीएस की रोनिन मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड 350 से 5 किलोमीटर ज्यादा का माइलेज देती है।

Specification Royal Enfield Hunter TVS Ronin
Engine 349.34CC, Single Cylinder, 4 Stroke, 4 Valve, SOHC 225.9CC,  Single Cylinder, 4 Stroke, 4 Valve, SOHC
Max Power 20.4 PS @ 7750 rpm 20.4 PS @ 7750 rpm
Max Torque 27 Nm @ 4000 rpm 19.93 Nm @ 3750 rpm
Front & Rear Brake Disc & Disc Disc & Disc
 Fuel Capacity 13L 14L
Mileage 36.2 Kmpl 42.95 Kmpl

 

Royal Enfield Hunter और TVS Ronin की कीमत में अंतर

अगर बात करें दोनों बाइक की कीमत के बारे में तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.72 लाख रुपये के बीच है। वहीं टीवीएस रोनिन बाइक की शुरूआती कीमत 1.49 लाख रुपये है जो कि इसके टॉप मॉडल में जाने पर 1.71 लाख रुपये की एक्सशोरूम तक हो जाती है। मतलब कि दोनों बाइकों की कीमत लगभग एक जैसी ही है।

Also Read: HOLI: विलुप्त होते जा रहे फगुआ के फनकार, शहरों से ही नहीं गावों से भी गायब हो गए राग और ढोलक की थाप

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories