शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोक्या Maruti Ertiga के लिए चिंता का सबब बनेगी Toyota Rumion! इन...

क्या Maruti Ertiga के लिए चिंता का सबब बनेगी Toyota Rumion! इन फीचर्स से करेगी ग्राहकों के दिलों पर राज

Date:

Related stories

Toyota Rumion: जापानी ऑटो कंपनी टोयोटा अपने शानदार फीचर वाले कार के लिए जानी जाती है। इसको लेकर भारत समेत दुनिया के अनेक हिस्सों में खूब क्रेज देखने और सुनने को मिलता है। टोयोटा जब भी अपने किसी नए मॉडल को लेकर सामने आती है तो लोगों के साथ-साथ ऑटो बाजार की हलचल भी बढ़ जाती है। बता दें कि टोयोटा अपने नए मॉडल रुमियन को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में है। इसके लुक औप फीचर को लेकर इसके आधिकारिक साइट पर खूब तस्वीरें सामने आई हैं। इसके लुक को लेकर कहा जा रहा है कि टोयोटा का ये मॉडल अर्टिगा के तर्ज पर डिजाइन है। आने वाले समय में रुमियन निश्चित रुप से अर्टिगा के लिए सिरदर्द बन सकता है।

इंजन और अन्य स्पेसिफिकेशन

टोयोटा रुमियन के आधिकारिक साइट पर देखे तो पता चलता है कि टोयोटा की यह मॉडल पूरी तरह से मारुति अर्टिगी के तर्ज पर डिजाइन की गई है। इसके लुक पूर्णतः अर्टिगा से मिलते नजर आ रहे हैं पर इसमें कुछ अपग्रेडेड फीचर भी हैं जो कि इसे खास बनाते हैं।

इंजन 1462cc
फ्रंट ब्रेकडिस्क ब्रेक
रियर ब्रेकड्रम ब्रेक
टॉर्क 136.8Nm
पावर 75.8kW
फ्यूल इफिसीयेंसी 20.51km/lit
इन्फो इंटरटेनमेंट17.78cm टच स्क्रीन डिस्प्ले

रुमियन के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर को लेकर टोयोटा के इस गाड़ी की खूब तारिफ सुनने को मिल रही है। टोयोटा के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी की माने तो इसमें यात्रियों की सुरक्षा के लिए डुअल फ्रंट एयबैग दिए गए हैं। वहीं आधुनिकता को देखते हुए दो फ्रंट सीट साइड एयर बैग भी हैं। ब्रेक को लेकर ड्रम और डिस्क ब्रेक होने के साथ इसमें ABS जैसी तकनीक भी मौजूद है जो आपातकाल की स्थिती में गाड़ी को कंट्रोल करने में मदद करेगी। सीट बेल्ट, रियर पार्किंग कैमरा और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर होने के साथ ये कार और भी शानदार हो जाती है। वहीं इसके अतिरिक्त मनोरंजन के लिए 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और यात्रियों की सुविधा के लिए हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक एसी और पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन दिए गए हैं।

इसकी कीमत और लॉ़न्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories