बुधवार, जून 12, 2024
होमऑटोYamaha Fascino S Scooter: क्या खत्म होगा Honda Activa का जलवा? Answer...

Yamaha Fascino S Scooter: क्या खत्म होगा Honda Activa का जलवा? Answer Back feature कैसे करेगा काम

Date:

Related stories

Yamaha Fascino S scooter: जहां एक तरफ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ पेट्रोल स्कूटर्स का जलवा अभी भी बरकरार है। यही वजह है कि, कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर्स को नई तकनीक और बदलावों के साथ भी पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में Yamaha Fascino S scooter को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है।

Yamaha Fascino S scooter की कीमत और कलर

इसका मुकाबाल देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले Honda Activa से बताया जा रहा है।Yamaha Fascino S को 93,730 रुपए की एक्स शोरुम कीमत में पेश किया गया है। ये Matte Red, Matte Black colour shades, Matte Blue colour जैसे तीन कलर्स में लॉन्च किया गया है।

Answer Back feature कैसे करेगा काम?

इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसका Answer Back feature बताया जा रहा है। आंसर बैक फीचर की बात करें तो इसका इस्तेमाल यामाहा के मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा किया जा सकेगा। ये फीचर स्कूटर के मालिक के सिर्फ एक क्लिक पर बता देगा कि, कहां पर स्कूटर खड़ा है। इस बटन पर क्लिक करते ही ये स्कूटर दो सेकंड के लिए हॉर्न के अलावा हैजर्ड लाइट को एक्टिवेट करके जवाब देगा।

इससे स्कूटर को ढूंढना काफी आसान हो जाएगा। यामाहा के इस ऐप को गूगल प्लेस्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से एप्लीकेशन इंस्टॉल करके यूज किया जा सकता है।इस स्कूटर का स्टाइलिश डिजाइन भी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। अपने इस शानदार फीचर से ये स्कूटर Suzuki Burgman Street 125, Honda Activa 125, TVS Jupiter 125और Hero Destini 125 जैसे स्कूटर्स को सीधी टक्कर देगा। ऐसे में ये Honda Activa 125 स्कूटर की सेल पर भी असर डाल सकता है।

Yamaha Fascino S scooter के फीचर्स

फीचरYamaha Fascino S scooter
इंजन125cc air-cooled engine मिल रहा है।
पावर8.04bhp की पावर और 10.3Nm की टॉर्क देगा।
फ्यूल टैंक5.2 litres का फ्लूल टैंक है।
टायर12-10-inch alloy wheel के टायर मिलेंगे।
ब्रेकdisc और drum ब्रेक मिल रहे हैं।

Yamaha Fascino S scooter की लॉन्चिग पर यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के चेयरमैन श्री ईशिन चिहाना ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, आज भारतीय शहरी उपभोक्ता बोल्ड, गतिशील और स्मार्ट हैं। यामाहा में हम लगातार ग्राहकों की ज़रूरतों को प्राथमिकता देते हैं और ऐसे समाधान बनाते हैं जो उनके समग्र सवारी अनुभव में मूल्य जोड़ते हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories