शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यAdani Share Price: आज नुकसान में खुले अडानी के 7 ग्रुप स्टॉक,...

Adani Share Price: आज नुकसान में खुले अडानी के 7 ग्रुप स्टॉक, इन शेयरों पर अपर सर्किट

Date:

Related stories

Adani Share Price: अडानी समूह के शेयरों में पिछले तीन दिनों से लगातार तेजी देखी जा रही थी। लेकिन सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के ज्यादातर शेयरों को नुकसान हुआ है। शुरुआती कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में 5 फीसदी से अधिक का नुकसान देखा जा रहा है। लेकिन समूह के 3 शेयरों पर आज अपर सर्किट (Adani Share Price) भी देखा गया।

इन शेयरों में गिरावट

जानकारी के अनुसार सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को आज जैसे ही बाजार खुला अडानी समूह के सात शेयर नुकसान में चले गए। कुछ मिनटों के कारोबार के बाद अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा के नुकसान में ट्रेंड कर रहा था। अडानी एंटरप्राइजेज के अलावा अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी पोर्ट्स, अंबुजा सीमेंट, एसीसी और एनडीटीवी के शेयरों में भी गिरावट (Adani Share Price) देखी गई।

ये तीन शेयर अपर सर्किट में (Adani Share Price)

अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस पर अपर सर्किट लगा है। बाजार में कारोबार की शुरुआत के साथ ही इन तीनों स्टॉक पर 5-5 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं, पिछले कई दिनों से अडानी विल्मर, अडानी पावर और एनडीटीवी पर अपर सर्किट लग रहा था, जो आज थम गया।

ये भी पढ़ेंः PAN- Aadhaar Linking: आधार को जल्द कराएं पैन से लिंक, वरना नहीं मिलेंगे ये फायदे

आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को कारोबार समाप्त होने के बाद अडानी पोर्ट्स में 3.22 फीसदी, एसीसी में 1.03 फीसदी और अंबुजा सीमेंट में 1.69 फीसदी की गिरावट आई थी। बता दें, एफएंडओ (F&O) के तहत अडानी एंटरप्राइजेज, एसीसी, अडानी पोर्ट्स और अंबुजा सीमेंट्स की ट्रेडिंग (Adani Share Price) होती है।

शेयर बाजार में भारी गिरावट

वहीं, आज शेयर बाजार में भी भारी गिरावट देखी गई। 30 मिनट में 3 लाख करोड़ साफ हो गए। सेंसेक्स में इस दौरान 900 से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। इसके साथ ही निफ्टी भी 17,325 अंकों से नीचे आ गया। शेयर बाजार खुलने के आधे घंटे के अंदर ही बाजार निवेशकों को 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो गया।

Latest stories