बुधवार, मई 15, 2024
होमबिज़नेसदेश के सबसे वृद्ध अरबपति Keshub Mahindra का 99 वर्ष की उम्र...

देश के सबसे वृद्ध अरबपति Keshub Mahindra का 99 वर्ष की उम्र में निधन, फोर्ब्स अरबपतियों की लिस्ट में थे शामिल

Date:

Related stories

Keshub Mahindra: देश के प्रसिद्ध व्यापारी आनंद महिंद्रा के चाचा केशव महिंद्रा का निधन आज यानी 12 अप्रैल को हो गया है। गौरतलब है कि, केशव महिंद्रा ने 99 वर्ष की उम्र में अपनी आखिरी सांसे ली। केशव महिंद्रा का नाम फॉर्ब्स की अरबपतियों की लिस्ट में शुमार है। फोर्ब्स की बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक केशब महिंद्रा अपने पीछे 1.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति छोड़ गए हैं।

केशव महिंद्रा ने 99 वर्ष की उम्र में आखरी सांसें

देश के प्रसिद्ध व्यापारी महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा के चाचा केशव महिंद्रा का आज यानी 12 अप्रैल 2023 को 99 वर्ष की उम्र में आखिरी सांसे ली। केशव महिंद्रा देश के सबसे उम्रदराज अरबपतियों में से एक थे। इस बात की जानकारी INSPACe के अध्यक्ष पवन के गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। अपने ट्वीट में पवन गोयनका ने बताया कि “बिजनेस जगत ने आज अपने सबसे महान व्यक्तित्व में से एक केशब महिंद्रा को खो दिया है। उनसे मुलाकात करना हमेशा शानदार रहता था।वह हमेशा बिजनेस, इकोनॉमिक्स और सोशल चीजों को शानदार तरीके से जोड़ने की प्रतिभा रखते थे।” गौरतलब है कि वर्ष 2023 में फॉक्सकी अरबपतियों की लिस्ट में इनका नाम शुमार था। वही फॉक्स के अनुसार इनकी कुल संपत्ति 1.2 बिलीयन डॉलर बताई गई है।

Also Read: Best Mileage Bikes: बजट कम है तो परेशान न हो, Bajaj, TVS और Hero की इन बाइक्स में मिल रहा 83KM माइलेज और धांसू फीचर्स

1.2 बिलीयन डॉलर की संपत्ति पीछे छोड़ गए हैं केशव महिंद्रा

जानकारी के लिए बता दें कि, केशव महिंद्रा ने पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद साल 1947 में महिंद्रा ग्रुप ज्वाइन कर लिया। इसके बाद 1963 में वे महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन बन गए। इनके समय में महिंद्रा ग्रुप में खूब तरक्की थी और नई ऊंचाइयों को छुआ। इसके बाद साल 2012 में महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप का सारा कार्यभार इन्होंने अपने भतीजे आनंद महिंद्रा को सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने टाटा स्टील, सेल, टाटा केमिकल्स, इंडियन होटल्स जैसे कई कंपनियों में बोर्ड के स्तर पर भी काम किया था। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के लगभग 5 दशक के कार्यकाल में उन्होंने इसे ना केवल देश बल्कि दुनियाभर में बुलंदी पर पहुंचा दिया। आज के समय में महिंद्रा एंड महिंद्रा को अपने ट्रैक्टरों, एसयूवी केस साथ ही हॉस्पिटैलिटी, रियल एस्टेट और सॉफ्टवेयर सेक्टर में सर्विसेज के लिए भी जाना जाता है। गौरतलब है कि फॉर्ब्स के अरबपतियों की लिस्ट में कैसे महिंद्रा का नाम शामिल है। जिसमें इनकी कुल संपत्ति 1.2 बिलीयन डॉलर बताई गई है।

Also Read: UP Board Result 2023 को लेकर सामने आया नया अपडेट, जानिए किस दिन जारी होंगे नतीजे

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories