सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमख़ास खबरेंEPFO Interest Rate: PF खाताधारकों की बल्ले-बल्ले, इस साल मिलेगा बढ़ा हुआ...

EPFO Interest Rate: PF खाताधारकों की बल्ले-बल्ले, इस साल मिलेगा बढ़ा हुआ ब्याज

Date:

Related stories

EPFO Interest Rate: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees’ Provident Fund Organization) के करोड़ों खाताधारकों के लिए यह खुश खबर है। दरअसल, ईपीएफओ ने EPF पर ब्याज बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) की मानें तो कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 8.15 फीसदी की दर से ब्याज देने का फैसला किया है।

साल 2021-22 के लिए 8.1 फीसदी था ब्याज दर

गौर हो कि वित्त वर्ष 2021-22 तक Employees’ Provident Fund Organization (EPFO) की ओर से 8.10 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा था। वहीं, ब्याज में हुई वृदधि को लेकर जल्द ही वित्त मंत्रालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, ऐसी संभावना जताई जा रही है। बता दें, साल 2021-22 के लिए ये ब्याज दर 8.1 फीसदी थी, जो पिछले 40 सालों में सबसे कम रही थी। सरकार ने जब ब्याज दर घटाकर 8.1 फीसदी कर दिया था, इसके बाद इसका विरोध भी देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें: दुनिया को ChatGPT देने वाले Sam Altman 19 साल में बन गए थे CEO, क्या आप जानते हैं ये खास किस्से?

6 करोड़ खाताधारकों को मिलेगा फायदा (EPFO Interest Rate)

गौर हो कि न्यासी केंद्रीय बोर्ड की एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में ब्याज दर बढ़ाने का फैसला लिया गया है। सूत्रों की मानें तो वित्त मंत्रालय की ओर से जल्द ही इसको लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। CBT (न्यासी केंद्रीय बोर्ड) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की शीर्ष निर्णय करने वाली एक संस्था है। न्यासी केंद्रीय बोर्ड के प्रमुख केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव हैं। बता दें, EPF के ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी से करीब 6 करोड़ एक्टिव खाताधारकों को फायदा मिलेगा।

Latest stories