सोमवार, मई 13, 2024
होमबिज़नेसExpensive Potato in the World: OMG! 90 हजार का आलू, खरीदने से...

Expensive Potato in the World: OMG! 90 हजार का आलू, खरीदने से पहले अमीर भी सोचते हैं सौ बार

Date:

Related stories

CBSE Class 10th and 12th Result: क्या इस वर्ष भी छात्राएं दोहरा सकती है 2023 बोर्ड परीक्षा के परिणाम? देखें पूरी रिपोर्ट

CBSE Class 10th and 12th Result: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित किए गए कक्षा 10वीं व 12वीं परीक्षा के परिणाम को लेकर खूब कयासबाजी चल रही है।

Expensive Potato in the World: आलू खाना हर किसी को पसंद होता है। इसको सब्जियों का राजा भी कहा जाता है। आप आलू को किसी भी सब्जी के साथ मिलकर उसे स्वादिष्ट तरीके से बना सकते हैं। ऐसे में आलू एक ऑल टाइम फेवरेट फूड आइटम है जिसको आप किसी भी तरीके से खा सकते हैं फिर चाहे वह आलू की सब्जी हो या आलू की टिक्की। आलू का इस्तेमाल हर चीज में किया जाता है। लेकिन आमतौर पर आलू 20 से 30 रुपए किलो के हिसाब से मिलता है। वहीं कभी कभार आलू की कीमतें बढ़कर 50 से 60 रुपए किलो भी हो जाती है लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां आलू की कीमतें सोने के भाव को टक्कर देती है।

इस आलू की कीमत सुनकर चकरा जाएगा आपका सर

आपने सही पढ़ा दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां आलू की कीमत सोने के भाव को टक्कर देती है। दरअसल ‌आलू की एक ऐसी किस्म है जिसको खरीदने के लिए आपको हजारों रुपए तक चुकाने पड़ेंगे। दरअसल हम जिस आलू की किस्म की बात कर रहे हैं उसका नाम ले बोनोटे है। इस आलू की खेती सिर्फ फ्रांस में की जाती है। ऐसे में आप फ्रांस में उगने वाले इस आलू की कीमतों को जानकर हैरान हो जाएंगे। इस किस्म के 1 किलो आलू की कीमत में भारतीय परिवार में कई महीने का राशन आ सकता है। ‌

50000 से 90000 रुपए के बीच मिलता है ये आलू

फ्रांस में उगने वाले ले बोनोटे आलू इतना महंगा है कि इसकी कीमत में आप एक तोला सोना खरीद सकते हैं। दरअसल इस आलू की कीमत 50000 से 90000 रुपए के बीच में है। फ्रांस में उगने वाला ले बोनोटे आलू खाने में काफी स्वादिष्ट होता है। इसी के साथ इसकी खेती सिर्फ अटलांटिक महासागर के स्थित फ्रांसीसी दीप नोइमैंटियर में होती है। इस आलू की खेती काफी कम की जाती है ऐसे में आपको यह आलू सिर्फ मई और जून के महीने में ही मार्केट में मिल सकता है। ऐसा कहा जाता है कि, इसका स्वादिष्ट टेस्ट इस आलू को और भी ज्यादा महंगा बनता है। इस तरह के आलू की सब्जी नहीं बनाई जाती बल्कि इसको पहले पानी में उबाला जाता है और फिर मक्खन और नमक के साथ मिलकर खाया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories