सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today : सोने के दाम में इतने रुपये की हुई...

Gold-Silver Price Today : सोने के दाम में इतने रुपये की हुई गिरावट, जानें आपके सिटी में कितना सस्ता हुआ गोल्ड और क्या हैं चांदी के रेट

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : गणपति बप्पा का त्यौहार चल रहा है ऐसे में जो लोग सोने की खरीदारी करना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है, कि जानकारी के लिए बता दें कि आज सोने के भाव में गिरावट आई है।

सोने के भाव में आई गिरावट


जानकारी के लिए आपको बता दें कि कल के कंपैरिजन में आज गोल्ड के रेट में करीब ₹200 से ₹300 प्रति 10 ग्राम की कमी आई है यानी कि इतने रुपए सोने में गिरावट हुई है। भारत के शहरों को छोड़कर देश के लगभग सभी शहरों में 10 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड का रेट 60 हजार रुपए से नीचे आ गया है। तो वहीं चांदी की बात कर रहे हैं तो एक किलो चांदी 75,500 पर कारोबार कर रही है।

22 सितंबर दिल्ली में गोल्ड के भाव


देश की राजधानी दिल्ली में अगर सोने की कीमत की बात की जाए तो दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत ₹55000 प्रति 10 ग्राम रही। तो वहीं 24 कैरेट के लिए ग्राहकों को 59,840 प्रति 10 ग्राम देने होंगे।

अहमदाबाद में गोल्ड के रेट


देश की राजधानी दिल्ली के बाद देश के अन्य शहरों की बात करें तो गुजरात के अहमदाबाद में 22 कैरेट सोने की रेट 54900 और 24 कैरेट सोने की कीमत 59, 890 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है।

कैसे तय होते हैं सोने के भाव


कई लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि सोने के भाव किस तरह से बाजार मिलते होते हैं। किस तरह से इसकी दाम कम और ज्यादा होते हैं। तो हम आपको इस इस सवाल का जवाब देते हैं, दरअसल सोने की कीमत ज्यादातर बाजार में सोने की मांग और सप्लाई के आधार पर तय की जाती है। सोने की मांग बढ़ेगी तो रेट भी बढ़ेगा, गोल्ड की सप्लाई बढ़ेगी तो दाम कम होंगे।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट


अगर आपको लोगों की बातों पर विश्वास ना हो और आप सोने चांदी के ताजा रेट के बारे में जानना चाहते हैं। तो आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चांदी के और सोने के सही दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।
यह है इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की ऑफिशल वेबसाइट https://ibjarates.com/ इस वेबसाइट के जरिए आप सोने चांदी के दामों के बारे में सही और सटीक जानकारी ले सकते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि आपको इंडियन बुलियन की वेबसाइट पर हर रोज सोने चांदी के ताजा रेट मिल जाएंगे यह अपनी वेबसाइट पर हर रोज सोना व चांदी के ताजा रेट को अपडेट करते हैं वहीं वेबसाइट के अलावा आपको उनके हेल्पलाइन नंबर 8955664433 से भी काफी मदद मिल जाएगी।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories