शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंबड़ी खबर! रिलायंस कंपनी ने लॉन्च किया Jio Finance App, एक ही...

बड़ी खबर! रिलायंस कंपनी ने लॉन्च किया Jio Finance App, एक ही जगह पर मिलेगी वित्त और डिजिटल बैंकिंग सुविधा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Jio Finance App: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अब फिनटेक सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत करने जा रहे है। हालांकि अब तक भारत के ऑनलाइन पेमेंट बाजार में भारतीय कंपनियों का अभाव रहा है। इसी को देखते हुए मुकेश अंबानी इस सेक्टर में कदम रखने वाले है। बता दें कि मार्केट में जियो फाइनेंस ऐप लॉन्च कर दिया गया है। इसे जियो फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड द्वारा लॉन्च किया गया है। जल्द ही यह सुविधा आम यूजर्स के लिए शुरू कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि इसके बाद गूगल पे, फोन पे और पेटीएम जैसी दिग्गज पेमेंट ऐप्स को झटका लग सकता है।

जियो फाइनेंस ऐप की खासियत

बता दें कि जियो फाइनेंस ऐप को लॉन्च कर दिया गया, हालांकि यह अभी यह आम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। बता दें कि अभी यह ऐप बीटा संस्करण में मौजूद है। जानकारी के मुताबिक यह ऐप वित्त और डिजिटल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराएगी। अगर आसान भाषा में समझे तो इस ऐप की मदद से ग्राहक यूपीआई पेमेंट भी कर सकेंगे। इसके साथ ही सभी प्रकार की बैंकिंग सुविधा उपलब्ध होंगी। इस ऐप में बिल निपटान और बीमा सलाह की सुविधा उपलब्ध होगी। गौरतलब है कि जियो फाइनेंस ऐप के माध्यम से ग्राहक को लोन की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। यानी एक जगह पर सभी प्रकार की बैंकिंग समस्याओं का निपटान किया जा सकेगा।

इसका इस्तेमाल कब किया जा सकेगा

मालूम हो कि अभी जियो फाइनेंस ऐप बीटा टेस्टिंग में है। बीटा टेस्टिंग के मतलब यह है कि अभी चुनिंदा यूजर को जियो फाइनेंस ऐप की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसे Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। यूजर्स के फीडबैक के बाद आखिरकार ऐप को आम यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

गूगल पे, फोन पे, पेटीएम की बढ़ सकती है दिक्कत

कई विशेषज्ञों का मानना है कि जियों फाइनेंस ऐप के मार्केट में आने के बाद फिनटेक कंपनी जैसे गूगल पे, फोन पे और पेटीएम की मुसीबत बढ़ सकती है। जियो फाइनेंस की सबसे खास बात यह है कि इस ऐप में कई ऐसी सर्विस उपलब्ध है जो गूगल पे, फोन पे और पेटीएम में नहीं है।

Latest stories