बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंNarayanan Vaghul: महान भारतीय बैंकर नारायणन वाघुल का 88 वर्ष में हुआ...

Narayanan Vaghul: महान भारतीय बैंकर नारायणन वाघुल का 88 वर्ष में हुआ निधन, उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने जताया शोक

Date:

Related stories

Anand Mahindra का बड़ा दावा, बोले-‘भविष्य में ChatGPT-4o की उत्पादकता में भारी छलांग…’

Anand Mahindra: ऑटो जगत की दुनिया के प्रतिष्ठित चेहरे व महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ChatGPT-4o को लेकर बड़ा दावा किया है।

Narayanan Vaghul: महान भारतीय बैंकर Narayanan Vaghul का आज चेन्नई में निधन हो गया, बता दें कि उनकी उम्र 88 साल थी। जानकारी के मुताबिक नारायणन वाघुल चेन्नई के अपोलो अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। इसी बीच मशहूर उद्योगपति आनंद महिद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर नारायणन वाघुल के निधन पर शोक जताया है।

मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने जताया शोक

आनंद महिद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म एक्स पर लिखा कि आज मैं “भारतीय बैंकिंग के भीष्म पितामह श्रीमान एन.वाघुल का आज सुबह निधन हो गया। मैं न केवल भारतीय व्यवसाय के दिग्गज के लिए शोक मनाता हूं, बल्कि उन सबसे प्रेरणादायक और उदार लोगों में से एक के लिए भी शोक मनाता हूं, जिनसे मिलने का मुझे सौभाग्य मिला है। वह कई वर्षों तक महिंद्रा एंड महिंद्रा के बोर्ड के सदस्य रहे, और जब से मैंने सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला, वह अच्छे और बुरे समय में अपना स्थायी समर्थन और प्रोत्साहन दिखाने में कभी असफल नहीं हुए। वह एक मेहनती अध्यक्ष थे और एमडब्ल्यूसी की रणनीति और स्थिति के बारे में हमेशा तीखे सवाल पूछते थे। मैं उनके द्वारा मार्गदर्शन पाकर धन्य हो गया”।

कौन थे नारायणन वाघुल?

नारायणन वाघुल ने अपने करियर की शुरुआत भारतीय स्टेट बैंक से की थी। वहीं नारायणन वाघुल किसी बैंक के सबसे कम उम्र के प्रमुख थे। बता दें कि उन्होंने 44 वर्ष की आयु में बैंक ऑफ इंडिया के अध्यक्ष का पद संभाला था। भारत सरकार ने वाघुल को व्यापार और उद्योग में उनके योगदान के लिए 2009 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

मालूम हो कि राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान नारायणन वाघुल को आईसीआईसीआई बैंक का नेतृत्व सौंपा गया था। साल 2023 में नारायणन वाघुल ने ‘रिफ्लेक्शन्स’ नाम से अपना संस्मरण जारी किया था। जिसमे भारत के वित्तीय क्षेत्र में कई दशकों तक फैले उनके अनुभवों का एक ज्वलंत विवरण था।

Latest stories