Home बिज़नेस OYO में अनमैरिड कपल्स की एंट्री पर पूर्ण रूप से रोक! इस...

OYO में अनमैरिड कपल्स की एंट्री पर पूर्ण रूप से रोक! इस वजह से कंपनी ने लिया फैसला; पढ़े पूरी रिपोर्ट

OYO: होटल कंपनी ओयो ने अपने नियमों में बड़ा बदलाव करते हुए अब अविवाहित कपल्स को एंट्री लेने के लिए पूर्ण दस्तावेज दिखानें होंगे।

0
OYO
फाइल फोटो प्रतीकात्मक

OYO: न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक होटल बुकिंग कंपनी ओयो पार्टनर होटलों के लिए चेक इन नियमों को संशोधित किया है। हालांकि यह केवल अभी उत्तर प्रदेश के मेरठ में ही लागू की गई है। जानकारी कंपनी द्वारा यह फीडबैक मिलने के बाद लिया गया है। बता दें कि अब अनमैरिड कपल्स को OYO में रूम लेने के लिए कई विशेष नियमों से गुजरना होगा।

क्या ओयो में अनमैरिड कपल्स की एंट्री पर पूर्ण रूप से रहेगी रोक?

जिसमें इस साल प्रभावी दिशानिर्देश पेश किए गए हैं, जिसके तहत अविवाहित जोड़ों का अब चेक-इन के लिए एंट्री नहीं दी जाएगी। कंपनी के मुताबिक सभी अविवाहित जोड़ों को वैध प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए कहा जाएगा। चेक-इन के समय रिश्ते की जानकारी देने होगी, जिसमें ऑनलाइन की गई बुकिंग भी शामिल है। ओयो ने अपने साझेदार होटलों को स्थानीय सामाजिक संवेदनशीलता के अनुरूप अपने निर्णय के आधार पर कपल बुकिंग को अस्वीकार करने का अधिकार दिया है।

इस कारण से OYO ने लिया फैसला

ओयो उत्तर भारत के क्षेत्र प्रमुख पावस शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि “ओयो सुरक्षित और जिम्मेदार आतिथ्य प्रथाओं को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। जबकि हम व्यक्तिगत स्वतंत्रता और व्यक्तिगत स्वतंत्रता का सम्मान करते हैं, हम कानून प्रवर्तन और नागरिक की बात सुनने और उनके साथ काम करने की अपनी जिम्मेदारी भी समझते हैं। हम समय-समय पर इस नीति और इसके प्रभाव की समीक्षा करना जारी रखेंगे।” बता दें कि कुछ शहरों के निवासियों ने अविवाहित जोड़ों को ओयो होटलों में चेक-इन करने की अनुमति नहीं देने के लिए याचिका दायर की है।

ग्राहकों का विश्वास और वफादारी बढ़ाना OYO कंपनी का मकसद

ओयो कंपनी का मकसद पहल पुरानी धारणा को बदलने और खुद को परिवारों, छात्रों, व्यवसाय, धार्मिक और एकल यात्रियों के लिए सुरक्षित अनुभव प्रदान करने वाले ब्रांड के रूप में पेश करने के ओयो के कार्यक्रम का एक हिस्सा है। इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम का उद्देश्य लंबे समय तक ठहरने और बार-बार बुकिंग को प्रोत्साहित करना, ग्राहकों का विश्वास और वफादारी बढ़ाना है।

Exit mobile version