गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यक्या वाकई में कुत्तों के अटैक से हुई वाघ बकरी ग्रूप के...

क्या वाकई में कुत्तों के अटैक से हुई वाघ बकरी ग्रूप के ED Parag Desai की मौत? जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ganesh Ji Ki Aarti: गणेशजी की आरती! यहां पढ़ें

Ganesh Ji Ki Aarti: हिंदू आस्था रखने वाले लोगों के लिए गणेश भगवान की पूजा करना बेहद अहम माना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि गणेश भगवान विघ्न-हर्ता हैं और वो सभी तरह के काम में हमारी सफलता के लिए आशीर्वाद देते हैं।

Narayana Murthy: सप्ताह में 85-90 घंटे काम, परिवार के साथ संतुलन जैसे विषयों पर Infosys को-फाउंडर का खुलासा; जानें डिटेल

Narayana Murthy: सूचना प्रौद्योगिकी सेवा के क्षेत्र में अपनी कुशलता के बल पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी Infosys कंपनी की खूब चर्चा सुनने को मिलती है।

Golden Opportunity! SIP, FD या KVP, कौन सा निवेश कर सकता है आपके Investment को दुगना; जानें डिटेल

Investment Schemes 2024: भारत के साथ दुनिया के विभिन्न हिस्से में अपने प्रतिदिन की आय का कुछ हिस्सा लोग बचत के रुप में बैंक या अन्य उपक्रमों में रखते हैं। दावा किया जाता है कि यही बचत आगामी भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर लोगों के काम आती है और उन्हें विषम परिस्थितियों से निकलने में मदद भी करती है।

Adani-Hindenburg मामले में SC का बड़ा फैसला, SEBI की जांच को लेकर कोर्ट ने कही ये अहम बात

Adani-Hindenburg Case: देश के चर्चित उद्योगपति गौतम अडानी के लिए आज का दिन बेहद खास रहा है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट (SC) ने आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) द्वारा किए जा रहे जांच को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Hit & Run लॉ को लेकर बड़ा अपडेट, काम पर लौटे ड्राइवर! जानें कानून को लेकर क्या है केन्द्र सरकार का मत

New Hit and Run Law: देश के विभिन्न हिस्सों में बीते दो दिनों से अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला था। इस क्रम में अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल पंप पर भीषण भीड़ देखने को मिली थी।

Parag Desai: वाघ बकरी चाय के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और मालिक पराग देसाई ने 49 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली है। दावा किया जा रहा है कि पराग देसाई 15 अक्टूबर को मॉर्निंग वॉक पर निकले थे जहां कुत्तों ने उन पर हमला बोल दिया था। देसाई कुत्तों के अटैक की चपेट में आने से गिर घए जिससे उन्हें चोट लग गई और उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था। आनन-फानन में उन्हें अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां रविवार को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि पराग देसाई, रसेस देसाई के बेटे हैं जो कि वाघ बकरी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। पराग भी इस ग्रूप से जुड़े थे और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर अपनी सेवा दे रहे थे।

15 अक्टूबर को हुए थे दुर्घटना का शिकार

पराग देसाई के निधन को लेकर दावा किया जा रहा है कि वो बीते 15 अक्टूबर को एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे। खबरों की मानें तो देसाई अपने आवास के पास इस्कॉन अंबली रोड के पास सुबह की सैर पर निकले थे। इस दौरान उन पर स्ट्रीट डॉग ने अटैक बोल दिया जिससे वो घबराकर गिर गए और उन्हें गंभीर चोट आ गई। इसके बाद से आनन-फानन में उन्हें शेल्बी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें सर्जरी के लिए जायडस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। हालाकि इलाज के दौरान उन्होंने रविवार के दिन अंतिम सांस ली।

उद्यमी पराग देसाई का परिचय

वाघ बकरी चाय ग्रुप से जुड़े उद्यमी पराग देसाई कंपनी में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के पद अपनी सेवा दे रहे थे। बता दें कि उन्होंने अमेरिका के न्यूयॉर्क में लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया था। वाघ बकरी चाय ग्रुप समूह को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में उनका भी योगदान रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में उनकी कंपनी का टर्न ओवर 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। वहीं इसके अलावा चाय की डिस्ट्रिब्यूशन देश के विभिन्न हिस्सों में 50 मिलियन किलो के आसपास है। इसमें उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य शामिल हैं। वहीं कंपना ने झारखंड और ओडिशा के साथ इनके पड़ोसी राज्य राज्य बिहार में भी अपने व्यवसाय को रफ्तार दी है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही वाघ बकरी चाय का कारोबार इन राज्यों में अच्छी रफ्तार पकड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories