सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंPaytm Share Price: स्टॉक मार्केट खुलते ही धड़ाम हुए पेटीएम के शेयर,...

Paytm Share Price: स्टॉक मार्केट खुलते ही धड़ाम हुए पेटीएम के शेयर, जानें क्या है 20 फीसदी गिरने की वजह

Date:

Related stories

Paytm Share Price: शेयर बाजार के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को पेटीएम को एक बड़ा झटका लगा है। मशहूर फिनटेक फर्म 97 वन कम्युनिकेशन लिमिटेड पेटीएम के शेयरों में 20 प्रतिशत की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के स्टॉक धड़ाम हो गए और 20 फीसदी नीचे चले गए। पेटीएम शेयर का दाम 645.45 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। वहीं, बीते दिन शेयर का दाम 813.30 रुपये प्रति शेयर था।

Paytm के शेयरों का हाई लेवल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम के शेयर 20 अक्टूबर 2023 को अपने 52 हफ्तों के हाई 998.30 रुपये प्रति शेयर पर पहुंचे थे। मगर अब मार्केट के ओपन होते ही सेसेंक्स में लगभग 300 अंकों की गिरावट देखी गई। इसके बाद पेटीएम के शेयर लोअर सर्किट को हिट करते हुए 20 फीसदी तक गिर गए।

Paytm के शेयर गिरने की वजह

पेटीएम के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट आने की एक बड़ी वजह है। कंपनी ने ऐलान करते हुए कहा था कि वह छोटे लोन देने में कमी करेगा। पेटीएम के मुताबिक, उसने स्मॉल टिकट वाले पोस्टपेड लोन को स्लो करने का फैसला लिया है।

पेटीएम ने बताया है कि उसने भारतीय रिजर्व बैंक के पर्सनल लोन को लेकर सख्त किए गए नियमों के बाद ये कदम उठाया है। पेटीएम ने बताया है कि वह 50 हजार से कम के लोन देने में कमी लाएगा। इसके साथ ही कंपनी को अपने राजस्व अनुमान में कटौती करनी पड़ी। हालांकि, पेटीएम पर्सनल और बिजनेस लोन का विस्तार करना चाहती है।

घरेलू शेयर बाजार भी लुढ़का

उधर, पेटीएम का ये फैसला ब्रोकरेज को पसंद नहीं आया। ऐसे में इसका साफ असर कंपनी के शेयरों पर दिख रहा है। वहीं, घरेलू शेयर बाजार में जारी तेजी पर भी लगाम लग गई है। कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन सेंसेक्स और निफ्टी ने अपनी बढ़त खोते हुए गिरावट दर्ज की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories