शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा...

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

दिवाली पर धड़ाम हुई कच्चे तेल की कीमतें, महागरों के साथ नोएडा-पटना में ये है पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: दिवाली के दिन अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 75.52 डॉलर प्रति डॉलर तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 77.53 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई है।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से लोगों को राहत, जानें नोएडा से लेकर लखनऊ तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। ताजा जानकारी के अनुसार ब्रेंट क्रूड ऑयल आज 3.81 डॉलर की गिरावट के साथ 77.09 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड 0.19 डॉलर की गिरावट के साथ 76.90 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा है।

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी किए जाते हैं। ऐसे में अगर आप घर से बाहर निकलने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इनके ताजा दामों की जानकारी जरुर होनी चाहिए। इसीलिए आज हम आपके लिए पेट्रोल और डीजल के आज के ताजा दामों को लेकर हैं। शुक्रवार के लिए Petrol Diesel की नई कीमतें जारी कर दी गई ।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में लगातार गिरावट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनके दामों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। कच्चा तेल इस समय 80 डॉलर प्रति बैरल की दर से बिक रहा है। ऐसे में आज ईधन के दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है। 19 जनवरी 2024 को इनके दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं आया है। पेट्रोल और डीजल के दामों में आखिरी बदलाव मई 2022 में देखने को मिला था। तब से लेकर अब तक कोई भी बदलाव इसमें नहीं आया है।

महानगरों में पेट्रोल डीजल के ताजा दाम

दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर की दर से और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है। इसके साथ ही मुम्बई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर दर पर और डीजल 94.24 रुपये की कीमत पर बिक रहा है। इसके साथ ही कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है।

SMS से जानें पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

आप घर पर भी इनके ताजा दामों को चेक कर सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल के ग्राहकों को RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर और एचपीसीएल के ग्राहकों को HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर SMS भेजना होगा। जिसके बाद इनके ताजा दाम आपको तुरंत ही पता चल जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories