शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसSajjan Jindal: निजी क्षेत्र की इस विख्यात कंपनी के प्रमुख पर लगे...

Sajjan Jindal: निजी क्षेत्र की इस विख्यात कंपनी के प्रमुख पर लगे रेप के आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

Date:

Related stories

Narayana Murthy: सप्ताह में 85-90 घंटे काम, परिवार के साथ संतुलन जैसे विषयों पर Infosys को-फाउंडर का खुलासा; जानें डिटेल

Narayana Murthy: सूचना प्रौद्योगिकी सेवा के क्षेत्र में अपनी कुशलता के बल पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी Infosys कंपनी की खूब चर्चा सुनने को मिलती है।

PM Modi करेंगे देश के सबसे बड़े समुद्री पुल का उद्घाटन, जानिए क्या है इसमे खास

Atal Setu Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई अपने चका-चौंध व आसमान छूती इमारतों के लिए खास लोकप्रिय है। मुंबई शहर की बात करें तो यहां इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर तमाम हाई क्लास की सुविधाएं लोगों के लिए उपलब्ध हैं।

Golden Opportunity! SIP, FD या KVP, कौन सा निवेश कर सकता है आपके Investment को दुगना; जानें डिटेल

Investment Schemes 2024: भारत के साथ दुनिया के विभिन्न हिस्से में अपने प्रतिदिन की आय का कुछ हिस्सा लोग बचत के रुप में बैंक या अन्य उपक्रमों में रखते हैं। दावा किया जाता है कि यही बचत आगामी भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर लोगों के काम आती है और उन्हें विषम परिस्थितियों से निकलने में मदद भी करती है।

Adani-Hindenburg मामले में SC का बड़ा फैसला, SEBI की जांच को लेकर कोर्ट ने कही ये अहम बात

Adani-Hindenburg Case: देश के चर्चित उद्योगपति गौतम अडानी के लिए आज का दिन बेहद खास रहा है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट (SC) ने आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) द्वारा किए जा रहे जांच को लेकर अहम टिप्पणी की है।

खुशखबरी! FD पर 9% तक ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं ये बैंक, सीनियर Citizens को होगा तगड़ा मुनाफा; जानें डिटेल

FD Interest Rates: देश के विभिन्न हिस्सों में संचालित हो रहे बैंक उपक्रम हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में अपना अहम योगदान देते हैं। इसमें निवेशकों का रोल भी बेहद महत्वपूर्ण होता है जो फिक्स डिपॉजिट (FD) या निवेश के अन्य माध्यम को चुन कर बैंकों में अपना रकम जमा करते हैं और उससे ब्याज कमाते हैं।

Sajjan Jindal: भारतीय उद्योग जगत की नामी कंपनियों में से एक जिंदल साउथ वेस्ट (JSW) ग्रुप के प्रमुख सज्जन जिंदल पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। ताजा जानकारी के अनुसार बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन द्वारा बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में पीड़िता की पहचान जुहू की रहने वाली एक डॉक्टर के रुप में हुई है। प्रशासन का दावा किया है कि इस मामले में रेप के आरोपी बनाए गए सज्जन जिंदल व महिला डॉक्टर की मुलाकात कोविड महामारी के दौरान हुई थी। इसके बाद से दोनों के बीच बात-चीत का दौर शुरू होने की बात कही गई है। प्रशासन का कहना है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

ये है पूरा मामला

देश के जाने माने कारोबारी सज्जन जिंदल पर मुंबई के एक यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार जुहू की रहने वाली एक महिला डॉक्टर ने इस संबंध में तहरीर दर्ज कराई है। पीड़ित महिला का आरोप है कि कारोबारी से उसकी पहचान कोविड माहामारी के दौरान हुई थी। इसके बाद से उनकी बात चीत का क्रम शुरू हुआ। पीड़ित महिला का आरोप है कि जनवरी 2022 में वो कारोबारी से मिलने उसके आधिकारिक दफ्तर पर पहुंची जिसके बाद उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया। वहीं महिला ने कारोबारी जिंदल पर टेक्सट मैसेज के जरिए आपत्तिजनक मैसेज करने के आरोप भी लगाए हैं।

प्रशासन ने लिया मामले का संज्ञान

मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पीड़ित महिला ने इस संबंध में एक और खुलासा किया है। महिला की ओर से बताया गया है कि उसने मामले की शिकायत फरवरी में ही पुलिस से की थी। हालाकि प्रशासन ने तब मामले को नजरअंदाज किया था जिसके बाद महिला ने कोर्ट का रुख किया। ऐसे में अब कोर्ट के आदेश पर फिर एक बार यौन उत्पीड़न के साथ विभिन्न धाराओं में सज्जन जिंदल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सज्जन जिंदल पर लगे तमाम आरोपों के बाद उनकी ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories