मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों...

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर में चार महीने पहले शुरू हुई हिंसा का दौर अभी भी जारी है। आए दिन हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ ही जाती हैं। इस बीच हिंसा प्रभावित लोगों के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, SBI ने मदद की पेशकश करते हुए लोन में राहत देने का ऐलान किया है। यह राहत हिंसा से प्रभावित लोगों को दी जाएगी।

उधारकर्ताओं को मिलेगी ये राहत

SBI ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। ये नोटिस मणिपुर क्षेत्रीय कार्यालय को भेजा गया है, जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की हिंसा प्रभावित लोगों को EMI (Equated Monthly Instalment), ब्याज भुगतान और अन्य किश्तों पर अगले 12 महीने तक छूट दी जाएगी।

नोटिस में ये भी कहा गया है की यह छूट सिर्फ उन उधारकर्ताओं पर लागू होगी, जिनके खाते हिंसा शुरू होने की तिथि यानी 3 मई 2023 तक गैर-निष्पादित संपत्ति (Non-Performing Asset) में नहीं बदल गए।

कैसे मिलेंगे लाभ ?

SBI का कहना है मणिपुर में हिंसा के बाद उत्पन हुई स्थिति को वह भली भांति जानता है। मौजूदा समय में मणिपुर के लोगों के सामने कई बड़ी चुनौतियों है, ऐसे में उन्होंने लोगों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

SBI ने बताया कि उनके द्वारा दिए जा रहे इस राहत पैकेज का लाभ उठाने के लिए लोग अपनी घरेलू शाखाओं या किसी नजदीकी SBI शाखा में संपर्क कर सकते हैं, जहां उन्हें इससे जुड़ी पूरी जानकारी दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories