रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंShare Market Holiday: NSE और BSE में नहीं होगी ट्रेंडिंग, मार्केट शाम...

Share Market Holiday: NSE और BSE में नहीं होगी ट्रेंडिंग, मार्केट शाम 5 बजे के बाद खुलेगा

Date:

Related stories

Share Market Holiday: पूरे देश में आज रामनवमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। त्योहार के मौके पर आज शेयर मार्केट में कोई कारोबार नहीं होगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज आज शाम 5:00 बजे तक बंद (Share Market Holiday) रहेंगे। गुरुवार शाम 5:00 बजे के बाद यह मार्केट खुल जाएगा। स्टॉक मार्केट हॉलिडे 2023 के मुताबिक आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई ट्रेंडिंग नहीं होगी। साथ ही करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट में भी आज ट्रेंडिंग बंद रहेगी।

अगले हफ्ते भी दो दिन नहीं होगी ट्रेंडिंग (Share Market Holiday)

त्योहार के कारण आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, करेंसी बाजार और कमोडिटी मार्केट आज बंद रहेंगे। वहीं, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज आज यानी गुरुवार शाम 5 बजे के बाद खुल जाएगा। वहीं, अगले हफ्ते भी शेयर मार्केट में दो दिनों की ट्रेंडिंग नहीं (Share Market Holiday) होगी। जानकारी के अनुसार 4 अप्रैल और 7 अप्रैल को NSE और BSE की ट्रेंडिंग नहीं होगी। इसके बाद 14 अप्रैल को भी शेयर बाजार बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Rates Today: महंगा हो गया सोना, चांदी के भाव स्थिर…जानिए रेट

इन शहरों में आज बैंक रहेंगे बंद

गौर हो कि रामनवमी का त्योहार पूरे भारत में धूमधाम से मनाया जाता है। त्योहार के अवसर पर कई शहरों में आज बैंक भी बंद हैं। ऐसे में आज आप बैंक संबंधित कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। जानकारी के अनुसार रायपुर, पणजी, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम और श्रीनगर को छोड़कर देशभर के बैंकों में रामनवमी के त्योहार के अवसर पर आज बैंक बंद रहेगा।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Latest stories