शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका,...

Stock Market Today: शुरुआती रुझान के बाद बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका, निफ्टी में भारी गिरावट; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Stock Market पर PM Modi के तीसरे कार्यकाल का खास असर, Sensex व Nifty ने दर्ज किए रिकॉर्ड उछाल; देखें पूरी रिपोर्ट

Stock Market Today: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद जनादेश का पालन करते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सरकार का गठन कर लिया है।

Nitish Kumar: पलटी मारने में उस्ताद रहे हैं बिहार CM! जानें क्या है पिछला सियासी इतिहास?

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। वर्तमान समय की बात करें तो देश के सभी 543 लोक सभा सीटों पर संपन्न हुए चुनाव के नतीजें जारी कर दिए गए हैं जिसके बाद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार बनाने की तैयारी में है।

Modi 3.0 का आगाज जल्द! शपथग्रहण में PM शेख हसीना समेत शामिल होंगे कई शीर्ष नेता; देखें पूरी लिस्ट

Modi Oath Ceremony: लोक सभा 2024 के चुनावों में मतदान कर जनता ने अपना जना-देश दे दिया है। चुनावी नतीजों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है और अब मोदी 3.0 के आगाज करने की तैयारी हो रही है।

रामविलास पासवान की विरासत पर स्थापित हुए चिराग! जानें क्या हैं LJP के 100 फीसदी की स्ट्राइक रेट से जीतने के मायने?

Lok Sabha Result 2024: उत्तर भारत में सियायस का एक प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार की राजनीति खूब सुर्खियों में रहती है। बिहार की राजधानी पटना से निकट शहर हाजीपुर को तीर्थ शहर भी कहा जाता है क्योंकि ये पवित्र गंगा नदी के तट पर स्थित है और यहां रामचौरा मंदिर, कौन हारा घाट व नेपाली मंदिर जैसे स्थल भी हैं।

Stock Market Today: लोक सभा चुनाव 2024 के अंतर्गत मतदान की प्रक्रिया सात चरण में पूरी हुई थी, जिसको लेकर मतगणना का दौर आज जारी है। सरल शब्दों में कहें तो आज दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जाएगा और ये स्पष्ट हो जाएगा कि अगले 5 वर्षों के लिए देश की दशा-दिशा कौन सी सरकार तय करेगी।

चुनावी मतगणना के बीच शुरुआती रुझानों में जारी उतार-चढ़ाव के दौरान भारतीय शेयर बाजार में खूब उठा-पटक देखने को मिल रही है। ताजा जानकारी के अनुसार रुझानों के बाद बैंकिंक सेक्टर को करारा झटका लगा है और बैंक निफ्टी में 3200 अंक से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में आइए हम आपको भारतीय शेयर बाजार से जुड़े ताजा अपडेट बताते हैं।

बैंकिंग सेक्टर को करारा झटका

लोक सभा चुनाव 2024 में मतदान का दौर समाप्त होने के बाद आज मतगणना का दौर जारी है। इस बीच भारतीय शेयर बाजार में भी उठा-पटक का दौर जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार स्टॉक प्राइस के मामले में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के निफ्टी में 10% की गिरावट, एचडीएफसी बैंक 3.54% की गिरावट, आईसीआईसीआई बैंक में 4.11% की गिरावट और एक्सिस बैंक में 7.30% की गिरावट दर्ज की गई है।

स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांकों में गिरावट

स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांक माने जाने वाले निफ्टी 50 में 1149 अंकों यानी 4.94% की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में करीब 4000 अंकों यानी 4.72% की गिरावट दर्ज की गई है।

रुझानों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

लोक सभा चुनाव 2024 के मतगणना का दौर जारी है। इस दौरान खबर लिखे जाने तक सभी 543 सीटों के रुझान आ गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार कर 298 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं रुझानों के मुताबिक विपक्ष 226 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories