सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसMarketTax Saving FDs: खुशखबरी! टैक्स सेविंग के साथ ये बैंक दे रहे...

Tax Saving FDs: खुशखबरी! टैक्स सेविंग के साथ ये बैंक दे रहे है एफडी पर तगड़ा ब्याज, देखें पूरी खबर

Date:

Related stories

31 मार्च से पहले इन Special FD में करें निवेश, मिलेगा आकर्षक ब्याज दर

स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के जरिए सीनियर सिटीजन और आम नागरिकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा था। ऐसे में अगर आप इन स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करके ज्यादा ब्याज दर पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास 31 मार्च तक का ही मौका है।

Tax Saving FDs: आजकल के समय में सभी चाहते है अपने पैसे को निवेश करना। हालांकि कुछ लोग अभी फिक्स डिपॉजिट में निवेश करना पसंद करते है। क्योकि इसमे पैसे डूबने का कोई खतरा नही होता है। साथ ही कई बैंक आपको अच्छा खासा इंटरेस्ट रेट प्रदान करते है। आप बचत के साथ टैक्स सेविंग एफडी स्कीम (Tax Saving FD Scheme) में निवेश कर सकते है। इस स्कीम के तहत आपको इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत 1.5 लाख रूपये तक की छूट मिलती है। चलिए आपको बताते है कुछ बैंकों के बारे जो एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर प्रदान कर रही हैं।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) टैक्स सेविंग एफडी

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंको में से एक एचडीएफसी बैंक सामान्य नागरिकों को टैक्स सेविंग एफडी पर 7 फीसदी का ब्याज दर प्रदान कर रही है

आईसीआईसी बैंक (ICIC Bank) टैक्स सेविंग एफडी

प्राइवेट सेक्टर के एक और बड़े बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 5 साल के लिए टैक्स सेविंग एफडी पर 7 फीसदी तक का ब्याज दर प्रदान कर रही है।

एक्सिस बैंक(Axis Bank)

बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक यानि एक्सिस बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 5 साल के लिए टैक्स सेविंग एफडी पर 7 फीसदी तक का ब्याज दर प्रदान कर रही है।

एसबीआई बैंक (SBI)

सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से अपने सामान्य नागरिकों को 5 साल के लिए  टैक्स सेविंग एफडी पर 6.5 प्रतिशत का ब्याज दर प्रदान कर रही है।

पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab Nation Bank)

सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 5 साल के लिए टैक्स सेंविग एफडी पर 6.5 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान कर रही है।

अगर आप टैक्स सेविंग एफडी कर रहे है तो आप समय से पहले बैंक से अपना पैसा नही निकाल सकते है। इस निवेश में ब्याज कर योग्य है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories