शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंTop 5 Business Ideas: 10000 का निवेश और रोजाना हो सकती है...

Top 5 Business Ideas: 10000 का निवेश और रोजाना हो सकती है मोटी कमाई, इन आइडियाज को बिल्कुल न करें नजरअंदाज

Date:

Related stories

Vanilla Plant: भारत में अगर इस अनोखे पौधे की खेती कर ली , तो खुल जाएगी किस्मत

Vanilla Plant: भारत का सबसे दूसरा मंहगा पौधा है वनीला। इस पौंधा को उगाने पर होता है लाखों का मुनाफा।

Business ideas: इस पक्षी का लाइसेंस मिलने से ही हो जाते हैं करोड़पति! खासियत जानकर उछल पड़ेंगे

Business ideas: अभी तक आपने अमीर होने के काफी अलग- अलग तरीके सुनें होंगे , लेकिन अगर आपको कहा जाए कि किसी पक्षी को पालने से भी आपकी किस्मत बदल सकती हैं , तो आप हैरान हो जाएंगे।

Top 5 Business Ideas: देश में ऐसे युवाओं की काफी अच्छी संख्या है, जो अच्छी डिग्री लेने के बाद भी खाली बैठे हैं। बेरोजगारी की इस समस्या से बचने के लिए युवा कोई भी छोटी-मोटी नौकरी कर लेते हैं। मगर वहां 10 से 12 घंटे काम करने के बाद भी उन्हें अच्छा वेतन नहीं मिलता है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको यहां से बड़ी जानकारी मिल सकती है। हम आपके लिए टॉप 5 बिजनेस आइडिए (Top 5 Business Ideas) लेकर आए हैं, जिसमें आपको अधिक निवेश की भी जरूरत नहीं है। जी हां, आपने सही पढ़ा।

इन बिजनेस आइडिए से आप रोजाना के 1000 से 1500 के बीच कमा सकते हैं। ये ऐसे बिजनेस हैं, जो काफी अच्छा विकास कर रहे हैं। ऐसे में आप थोड़ी सी मेहनत करके अपना खुद का बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। देखें क्या है पूरी जानकारी।

हैंडक्राफ्ट सेलर का बिजनेस

इस बिजनेस में उतरने से पहले आपको ज्यादा रिसर्च की जरूरत नहीं होगी। भले ही आजकल हर प्रोडक्ट मशीन से तैयार हो रहा है। मगर इसके बाद भी हैंडक्राफ्ट सेलर बनकर आप खरीदारों को एक अच्छा विकल्प मुहैया करा सकते हैं। हैंडक्राफ्ट प्रोडक्ट्स को आप किसी कंपनी या ई-कॉमर्स कंपनी जैसे- अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के साथ जुड़कर ऑनलाइन बेच सकते हैं। लोगों के बीच इसकी अच्छी मांग है। इस बिजनेस से महीने की हजारों की कमाई हो सकती है।

ब्रेकफास्ट का बिजनेस

10 हजार से कम रकम में आप ब्रेकफास्ट का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जी हां, ये आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, मगर इसकी बाजार में काफी मांग है। अगर आप किसी सही जगह पर एक दुकान खोलकर ब्रेकफास्ट का बिजनेस स्टार्ट करते हैं तो महीने की अच्छी इनकम कर सकते हैं। आप शुरू में चाय, कॉफी और कम चीजों के साथ इसे तैयार करें।

ब्लॉगिंग से होगी कमाई

आज के टाइम में अगर आपके पास राइटिंग की अच्छी पकड़ है तो आप गूगल की मदद से महीने की अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को आप घर से भी शुरू कर सकते हैं। गूगल इसके लिए ब्लॉगर नाम की एक मुफ्ट साइट प्रदान करता है। आप वहां पर शुरुआत में मुफ्त में अपनी प्रतिभा के जरिए धीरे-धीरे नाम बनाकर आगे अच्छा पैसा कमा सकती हैं। अगर आप एक बेहतर ब्लॉग तैयार करते हैं तो आपको इससे अच्छी आय मिल सकती है।

स्टेशनरी का बिजनेस

आज भी स्कूल और कॉलेज के छात्रों को स्टेशनरी के सामान की जरूरत होती है। ऐसे में ये बिजनेस काफी मांग वाला है। आप इसे छोटे लेवल पर शुरू करके धीरे-धीरे आगे बढ़ा सकते हैं। ये बिजनेस आपको देखने में छोटा लग सकता है, मगर इससे महीने की अच्छी आय हासिल हो सकती है।

कॉस्मेटिक का बिजनेस

मार्केट में कॉस्मेटिक की मांग कभी भी कम नहीं होने वाली है। ऐसे में आप इस बिजनेस को शुरुआत में छोटे स्तर पर स्टार्ट करके कॉस्मेटिक  से जुड़ा हर सामान रख सकते हैं। इस बिजनेस को आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं। वहीं, इसके लिए एक दुकान भी खोल सकते हैं। अगर आपकी दुकान अच्छी जगह पर है तो आपकी अधिक कमाई हो सकती है, क्योंकि इससे आपके पास ज्यादा ग्राहग आ सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सामान्य ज्ञान के लिए है। कोई भी वित्तीय निर्णय किसी योग्य पेशेवर के परामर्श से लिया जाना चाहिए। यहां दी गई जानकारी के आधार पर डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories