मंगलवार, मई 14, 2024
होमबिज़नेसWorld Tourism Day 2023: ये है दुनियां के सबसे महंगे शहरों की...

World Tourism Day 2023: ये है दुनियां के सबसे महंगे शहरों की लिस्ट, अपनी लग्जरी से लुभाते हैं टूरिस्ट्स का दिल

Date:

Related stories

National Tourism Day: सैलानियों के लिए बेहद खास हैं Uttarakhand के ये टॉप पर्यटन स्थल

National Tourism Day: देश में आज 25 जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। इस क्रम में उत्तराखंड के प्राकृतिक वादियों को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बता दें कि उत्तराखंड की धरती पर अनेको पर्यटन स्थल हैं जो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आने वाले सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करते हैं।

National Tourism Day: पर्यटन दिवस पर Delhi के इन टॉप यात्रा स्थलों को करें एक्सप्लोर

National Tourism Day: देश के विभिन्न हिस्सों में आज राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। इस खास दिवस को मनाने की शुरुआत 1948 में हुई थी। भारत सरकार ने पर्यटन की आवश्यकता को समझते हुए स्वरूप पर्यटन यातायात समिति का गठन किया जिसकी पहल पर कोलकाता और चेन्नई जैसे शहरों में क्षेत्रीय कार्यालयों की शुरुआत हो सकी।

पर्यटन स्थलों में मालदीव को मात दे सकता है लक्षद्वीप! जानें PM मोदी के दौरे के बाद सोशल मीडिया पर क्यों छिड़ी चर्चा

PM Modi Lakshadweep Visit: लक्षद्वीप भारत देश के सबसे खूबसूरत और छोटे केंद्र शासित प्रदेशों में से एक गिना जाता है। ये केन्द्र शासित प्रदेश हिंद महासागर में स्थित है जो कि आगामी भविष्य में भारत के बेहतरीन पर्यटन स्थलों में से एक हो सकता है। दरअसल बीते दिनों पीएम मोदी लक्षद्वीप दौरे पर थे।

World Tourism Day 2023: आज पूरी दुनिया भर में वर्ल्ड टूरिज्म डे मनाया जा रहा है, इसे वैश्विक पर्यटन को बढावा देने के लिए हर साल यूं ही मनाया जाता है। साल 1980 में यूनाइटेड नेशंस ने इसकी शरूआत की थी। वैसे तो दुनिया में ऐसी कई जगह हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी खूबसूरती से खींचती हैं। आज आपको दुनिया के सबसे महंगे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने से पहले आपकों बहुत सारे पैसे कमाने की जरूरत पड़ेगी साथ ही इन शहरों की लग्जीरियस लाइफस्टाइल आपका दिल जरूर जीत लेगी।

पेरिस है अमीर शहरों में शामिल

दुनिया के महंगे शहरों की बात हो और फ्रांस की राजधानी पेरिस का नाम न आए ऐसा नहीं हो सकता। अपनी खूबसूरती के साथ अमीर लाइफस्टाइस के लिए भी यह हर साल लाखों टूरिस्ट का ध्यान खींचता है। लोग सबसे ज्यादा यहीं जाना पसंद करते हैं।

सिंगापुर है महंगा शहर

सिंगापुर सिटी दुनिया के सबसे महंगे शहरों में से एक है जहां लोग सबसे ज्यादा घूमना पसंद करते हैं। यहां खाने से लेकर आना जाना तक हर चीज के लिए आपके पास अच्छी सेविंग्स होनी चाहिए साथ ही इन शहरों के होटलों में ठेहरने तक की कीमत हैरान कर देती है।

न्यूयॉर्क है सपनों का शहर

इस फेहरिस्त में अगला नाम न्यूयॉर्क का है जिसकी खूबसूरती को देखकर लोग इसे सपनों का शहर बोलते हैं। यहां की हर चीज बाकी शहरों की तुलनी में काफी ज्यादा महंगी है फिर भी टूरिस्ट यहां आना और रहना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

दुबई में कर सकते हैं दिल खोलकर शॉपिंग

दुबई दुनिया का सबसे महंगे शहरो की लिस्ट में शमिल है अपनी वर्ल्ड क्लास शॉपिंग के लिए जाना जाने वाला यह शहर अपनी लग्जरी के लिए भी जाना जाता है। यहां धूमने के लिए अच्छे खासे पैसों की जरूरत होती हैं मगर जिंदगी में एक बार यहां जरूर जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें