Home ख़ास खबरें Karnataka Election 2023 जीत के बाद कांग्रेस सिद्धारमैया या शिवकुमार किसे चुनेगी...

Karnataka Election 2023 जीत के बाद कांग्रेस सिद्धारमैया या शिवकुमार किसे चुनेगी CM?

0

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव 2023 में एकतरफा धमाकेदार जीत से गदगद कांग्रेस में सीएम ताज को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। कांग्रेस के दो बड़े दावेदारों प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार तथा सिद्धारमैय के बीच रेस शुरू हो गई गई है। इसी को लेकर दोनों के ही समर्थकों ने पोस्टर वार भी शुरू कर दिया है। जहां डीके शिवकुमार के समर्थकों ने बैंगलुरु आवास के बाहर पोस्टर लगाकर सीएम बनाने की मांग कर दी। तो वहीं व्यापक जनसमर्थन रखने वाले पूर्व सीएम सिद्धारमैया के समर्थकों में भारी उत्साह है। उनके समर्थकों ने भी बेंगलुरु स्थित उनके आवास के बाहर जमकर आतिशबाजी की है। ऐसे में कर्नाटक में कांग्रेस का दोनों दावेदारों में से कौन सीएम चेहरा होगा। इसको लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के आवास पर आज शाम 6 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इसी बैठक में मुहर लग जाएगी कि प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा।

खड़गे से मिले सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा परिणा्म के बाद प्रदेश का सीएम चेहरा कौन होगा बड़ा सवाल है। इस अटकलों के बीच पूर्व सीएम सिद्धारमैया कांग्रेस हाई कमान के किसी फैसले से पहले ही समर्थकों संग मीटिंग कर सक्रिय हो गए हैं। इस मीटिंग में उनके विश्वासपात्र समर्थक दिनेश गुंडू राव, बैथरी सुरेश और एमएन पाताल सहित कई विधायक साथ थे। समर्थकों संग की इस बैठक के तत्काल बाद ही सिद्धारमैया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचकर महत्वपूर्ण मुलाकात की।


ये भी पढेंःUP Nikay Chunav 2023: सभी 17 मेयर सीटों पर BJP ने लहराया परचम, जानें कौन हैं 14 नए मेयर

गुरु से आशीर्वाद लेने निकले डीके शिवकुमार

दूसरी कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष चुनाव में मिली सफलता के बाद अपने गुरू का आशीर्वाद लेने निकल गए। माना जा रहा है कि आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक से पहले उनका धन्यवाद अदा करेंगे। उन्होंने निकलने से पहले कहा कि ‘मैं अपने आध्यात्मिक गुरु अज्जय्या से मिलने नोनाविनकेरे जा रहा हूं। मैंने चुनाव से पहले की कहा था कि हम 136 सीटें जीतेंगे।

ये भी पढेंःगुजरात के 68 जजों के प्रोमोशन पर Supreme Court ने लगाई रोक, Rahul Gandhi को सजा सुनाने वाले जस्टिस पर भी गिरी गाज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version