गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: जयपुर में युवक की हत्या के बाद दो पक्ष आपस...

Rajasthan News: जयपुर में युवक की हत्या के बाद दो पक्ष आपस में भिडे़, इलाके में तनाव का माहौल, भारी पुलिस बल तैनात

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को सड़क हादसे के बाद हुए विवाद में एक व्यक्ति की कथित हत्या से तनाव फैल गया है। यह विवाद एक मामूली टक्कर से शुरू हुआ था, जिसने अब सांप्रदायिक रंग ले लिया है। यह घटना शुक्रवार को जयपुर के सुभाष चौक थाना इलाके में हुई थी। जहां, बाइक की मामूली टक्कर के बाद इकबाल नाम के एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना के बाद से राजधानी में तनाव की स्थिति बनी हुई है। युवक की हत्या के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। तनाव को देखते हुए इलाके में देर रात से ही पुलिस बल तैनाती है। माहौल खराब न हो इस कारण एसटीएफ की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है।

घटना का CCTV वीडियो आया सामने

इस पूरी घटना का एक CCTV वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दो वाहनों की मोटरसाइकिल दुर्घटना देखी जा सकती है। दरअसल, दोपहर करीब 12 बजे सुभाष चौक इलाके के रावल जीकाबाग इलाके में दो युवक बाइक पर सवाल होकर गुजर रहे थे। बाइक की स्पीड ज्यादा होने के चलते उनकी बाइक की टक्कर एक अन्य बाइक से हो गई। इसके बाद बहस से शुरू हुआ विवाद मार पिटाई में तब्दील हो गया और दोनों पक्ष आपस में झगड़ पड़े।

पिटाई से हुई इकबाल की मौत

दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ तो कॉलोनी के लोग वहां आ गए। भीड़ बढ़ती देख एक बाइक सवार तो बाइक लेकर वहां से चला गया। लेकिन दूरी बाइक पर सवाल इकबाल और उसके साथी को भीड़ ने घेर लिया। आरोप है कि इसके बाद इकबाल और कॉलोनी वालों में झगड़ा हुआ और भीड़ ने इकबाल और उसके साथी की पिटाई कर डाली। जिससे इकबाल की अस्पताल में मौत हो गई।

CM ने किया 50 लाख के मुआवजे का ऐलान

इस घटना के बाद से इकबाल के परिजनों और स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़क जाम कर रखी है। इकबाल के परिवार ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। परिजनों का कहना है की वे तब तक सड़क से नहीं उठेंगे, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती। इस मामले में CM अशोक गहलोत ने मृतक के परिजनों को 50 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

वहीं, राजस्थान के डीजेपी उमेश मिश्रा के मुताबिक, कुछ लोग घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द आरोपियों की पहचान कर ली जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें