मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंJammu Kashmir: सेना ने गहन ऑपरेशन के बाद बारामूला में 3 आंतकियों...

Jammu Kashmir: सेना ने गहन ऑपरेशन के बाद बारामूला में 3 आंतकियों को किया ढेर, एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम

Date:

Related stories

Article 370: ‘जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला स्थायी नहीं’, पूर्ण राज्य का दर्जा हो सकता है बहाल!

Article 370: सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष अनुच्छेद 370 को लेकर 12वें दिन की सुनवाई हुई, इस दौरान कोर्ट ने केंद्र से कई बातों का जवाब मांगा।

जम्मू-कश्मीर के Anantnag में आतंकियों ने दो प्रवासी मजदूरों को मारी गोली, पांच दिन के अंदर दूसरा हमला

Anantnag: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने फिर गोलियां बरसाई हैं। इस घटना में दो प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है। पांच दिन के अंदर ये दूसरा हमला है।

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला से बड़ी खबर आ रही है। यहां सेना व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इलाके में छिपे 3 आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। जिसके बाद सेना और पुलिस ने साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया और 3 आतंकियों को मार गिराया। बता दें इस मामले की पूरी जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करके दी है।


उरी सेक्टर में तीन आतंकवादी ढेर

इस संबंध में भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने शनिवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में तीन आतंकवादियों को मार गिराकर नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। मारे गए दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन आसपास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से गोलीबारी के कारण तीसरे शव की बरामदगी में बाधा आ रही है।


चिनार कॉर्प्स ने दी जानकारी


वहीं, चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में आज सुबह उरी सेक्टर के बारामूला में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की, जिनका सतर्क भारतीय सैनिकों ने डटकर मुकाबला किया।

3 सैन्य अफसर समेत 4 सैन्यकर्मी हो चुके हैं शहीद

गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय सेना को आतंकियों के बीच शुरू हुई इस मुठभेड़ में अब तक तीन बड़े अफसर, कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीश धोंचक और डीएसपी हुमायूं बट के साथ एक जवान भी शहीद हुआ है। सभी सैन्यकर्मियों के शवों का गुरुवार को सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया था। जहां उनके 6 साल के बेटे ने उन्हें फौजी की ड्रेस पहन कर सलामी दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories