रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंAir India: जब महिला दोस्त के लिए पायलट ने जहाज को बना...

Air India: जब महिला दोस्त के लिए पायलट ने जहाज को बना दिया लिविंग रूम, स्पेशल ट्रीटमेंट देना पड़ा भारी

Date:

Related stories

Air India का बड़ा ऐलान! गुरुग्राम में पायलट ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की तैयारी; जानें डिटेल

Air India: टाटा समूह (Tata) के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया (Air India) भारत के साथ देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी क्षमता के लिए जानी जाती है। खबर है कि एयर इंडिया अब अपने पंख को और उड़ान देने वाली है।

Air India: दिल्ली मेट्रो की तरह ही एयर इंडिया भी इन दिनों काफी सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि इसका एक पायलट अपनी महिला दोस्त को कॉकपिट में घुमाने के लिए लेकर पहुंचा जो उसके लिए भारी पड़ गया। यह पूरी घटना 27 फरवरी की बताई जा रही है जो दुबई से दिल्ली आ रही एयर इंडिया के फ्लाइट में घटित हुई। अब उस पायलट के ऊपर डीजीसीए में मामला दर्ज किया गया है। इसको लेकर जानकारी दी गई कि विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन के सुरक्षा मानदंडों का कही न कही उलंघन है जिसके बाद पायलट के ऊपर कार्रवाई की गई थी साथ ही मामला दर्ज किया गया था। ऐसे में अब पायलट के इस मामले की जांच भी करवाई जा रही है।

क्रू को दिए थे खास निर्देश

DGCA के द्वारा पायलट पर ये आरोप लगाया गया है कि पायलट ने अपने महिला मित्र के स्वागत के लिए क्रू मेंबर्स को खास तरह के निर्देश दिए थे। इसके साथ – साथ पायलट ने अपने महिला मित्र को स्पेशल खाना भी खिलाया था। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है। फिलहाल एयर इंडिया के अधिकारीयों के द्वारा इस मामले पर कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

इसे भी पढ़ें Same Sex Marriage मामले में आज की सुनवाई खत्म, Supreme Court ने की अहम टिप्पणी- ‘समलैंगिक संबंध महज शहरी विचार नहीं’

क्रू मेंबर्स के साथ नौकर की तरह व्यवहार

एक न्यूज चैनल की मानें तो इस पूरे मामले में क्रू को डीजीसीए ने 3 मार्च को पहली बार पेश होने के लिए समन भी जारी किया था। ऐसे में क्रू के पेश न होने पर एक बार फिर से आज समन भेजा गया है। बताया जा रहा है कि , AI 915 पर बोर्डिंग से इस समस्या की शुरुआत हुई थी। पायलट ने पहले क्रू से जाकर पूछा था कि क्या बिजनेस क्लास में कोई खाली सीट है, जब इसका जवाब नहीं में मिला तो पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट में बुलाया और क्रू मेंबर्स से उसका स्वागत करवाया। वहीं क्रू मेंबर्स ने ये शिकायत किया है जैसे ही उसकी दोस्त कॉकपिट में आई पायलट का रवैया बदल सा गया और वह चिड़चिड़े से हो गए। इसके साथ ही पायलट का व्यवहार नौकर की तरह हो गया था।

इसे भी पढ़ेंः MP Election 2023: MP चुनाव तैयारियों को लेकर कांग्रेस का बड़ा एलान, घोषणापत्र के लिए अपनाएगी

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories