शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंAircraft Crash in Karnataka: कर्नाटक के चामराजनगर में IAF का विमान क्रैश,...

Aircraft Crash in Karnataka: कर्नाटक के चामराजनगर में IAF का विमान क्रैश, बाल-बाल बचे दोनों पायलट

Date:

Related stories

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Karnataka News: बाबरी विध्वंस मामले में कारसेवक की गिरफ्तारी से भड़की BJP! प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर जताएगी विरोध

Karnataka News: देश के विभिन्न हिस्सों में अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी चल रही है। इस क्रम में विभिन्न मंदिरों में सजावट व पूजा-पाठ की योजना बनाई जा रही है।

Aircraft Crash in Karnataka: भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान कर्नाटक के चामराजनगर में क्रैश हो गया है। राहत कि बात ये है कि विमान में मौजूद दोनों पायलट सुरक्षित हैं। क्रैश होने से पहले ही दोनों पायलट प्लेन से इजेक्ट हो गए थे। खुद वायुसेना ने इस बात की पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना ने अपने सोशल मीडिया पर इस क्रैश से जुड़ी जानकारी साझा की है।

जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

वायुसेना ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारतीय वायुसेना का एक किरण प्रशिक्षण विमान आज नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान कर्नाटक के चामराजनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट नियमित अभ्यास पर थे और तभी यह दुर्घटना हुई। एयरक्राफ्ट में दो पायलट मौजूद थे, फिलहाल दोनों सुरक्षित हैं। IAF अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

पैराशूट की मदद से बाहर निकले दोनों पायलट

हादसे का शिकार हुए प्लेन में मुख्य पायलट तेजपाल और ट्रेनी पायलट भूमिका मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के चलते प्लेन क्रैश हुआ है। प्लने के क्रैश होने से पहले ही दोनों पायलट पैराशूट की मदद से विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे। इस घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे क्रैश होने के बाद प्लेन का मलबा खेत में पड़ा हुआ है।

बालाघाट क्रैश में जिंदा जले थे दोनों पायलट

बता दें कि बीते मार्च को मध्य प्रदेश के बालाघाट में ऐसा ही एक हादसा पेश आया था। जहां एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे। हादसे में दोनों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: Subramanian Swamy: महाराष्ट्र में चुनाव हुए तो आसान नहीं होगी BJP की राह, जानें सुब्रमण्यम स्वामी ने क्यों कही ये बात ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories