शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यAircraft Crash Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे में ट्रेनी एयरक्राफ्ट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, जानें...

Aircraft Crash Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे में ट्रेनी एयरक्राफ्ट हुआ दुर्घटनाग्रस्त, जानें कैसे हुआ हादसा?

Date:

Related stories

बेटियां अब नहीं लगेंगी बोझ! Majhi Kanya Bhagyashree Yojana के तहत मिलेंगे 50000 रुपए, ऐसे उठाएं लाभ

Majhi Kanya Bhagyashree Yojana: इस योजना को महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू करने से लड़कियों की संख्या और उनके भविष्य पर काफी अच्छा असर पड़ेगा।

Aircraft Crash Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे से बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है। बताया जा रहा यहां एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गई। हादसा रविवार सुबह 8 बजे के करीब बताया जा रहा है। जिसमें एक ट्रेनी पायलट और एक इंस्ट्रक्टर सवार थे। आपात लैंडिंग के कारण दोनों को चोटें आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों फिलहाल सुरक्षित हैं। उनका इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। दुर्घटना के संबंध में “रेड बर्ड एकेडमी टेक्नैम” के डीजीसीए ने इसकी जानकारी दी। 

गोजुबावी गांव के पास क्रैश हुआ टेक्नैम का एयरक्राफ्ट   

खबरों की मानें तो यह एयरक्राफ्ट ‘निजी विमानन अकादमी’ रेड बर्ड टेक्नैम का था, जो कि  दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टेक्निकल टीम हादसे के कारणों की जानकारी इकट्ठा कर रही है। बता दें कि यह हादसा पुणे जिले के गोजुबावी गांव के पास एक खेत में हुआ। हादसे की जानकारी सबसे पहले गांव वालों ने नजदीकी पुलिस को दी। तब जाकर आनन-फानन में पुलिस द्वारा राहत बचाव कार्य किया गया।       

इस सम्बन्ध में डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) ने ANI न्यूज़ एजेंसी के हवाले से जानकारी देते हुए बताया, “रेड बर्ड एकेडमी टेकनाम विमान वीटी-आरबीटी ने बारामती हवाई क्षेत्र के पास आपातकालीन लैंडिंग की। प्रशिक्षक (इंस्ट्रक्टर) और प्रशिक्षु (ट्रेनी पायलट) दोनों सुरक्षित हैं। हमारी जांच इस संबंध में आगे जारी है.” 

चार दिनों में हुआ दूसरा हादसा 

रेड बर्ड टेक्नैम का विमान पिछले दिनों गुरुवार को ही हादसे का शिकार हुआ था। ऐसे में सिर्फ चार दिनों के भीतर यह दूसरा हादसा डरावना है। कंपनी इस बारे में चिंतित है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ट्रेनी विमान  बारामती तालुका के काफ्ताल गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उस दौरान भी पायलट को गंभीर चोटें आई थी।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories