मंगलवार, जून 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAMU University: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में अचानक हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक छात्र...

AMU University: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में अचानक हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक छात्र को लगी गोली

Date:

Related stories

AMU University: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी कैंपस में जेल से छुटकारा आए पूर्व छात्र ने यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसकी वजह से पूरे कैंपस में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार फायरिंग के दौरान एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं घायल छात्र ने बाहरी छात्रों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।


एक छात्र को लगी गोली

मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एसएस नॉर्थ हाल में जेल से छुटकारा एक पूर्व छात्र सोहेब ने अपने दूसरे साथियों के साथ कैंपस में देर रात और फायरिंग शुरू कर दी। इसकी वजह से एक छात्र को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने से घायल हुए छात्र को तुरंत इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंच गया। कैंपस में हुई फायरिंग से छात्र यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन में हड़कंप मच गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में करने की कोशिश की।

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एसएस नॉर्थ हाल में देर रात हुई घटना में मुरादाबाद जेल के जेठवाड़ा गांव के निवासी छात्र मोहम्मद रेहान के पैर में खुली लगी है। गोली लगने की वजह से छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है। इसके साथ ही अन्य छात्रों ने घायल छात्र को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वहीं गोली लगने से घायल छात्र मोहम्मद रिहान का कहना है कि वह देर रात एएमयू के एसएस नॉर्थ हाल से डाइनिंग के लिए जा रहा था।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

छात्र ने बताया कि जब वह डाइनिंग के लिए जा रहा था उसी वक्त रास्ते में पटाखे फोड़े जा रहे थे। छात्र के अनुसार एसएस नॉर्थ हॉल के कमरा नंबर-96 में रहने वाले तीन छात्र शोएब, मयंक समेत हमजा के रूम में गैर कानूनी तरीके से रहने वाले बाहरी दहशतगर्द अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आ रहे थे। इसमें शोएब भी शामिल था। इसी फायरिंग में वह घायल हुआ है।

कॉलेज में छात्रों ने गोलीबारी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की। इसको लेकर छात्र ने जोरदार हंगामा भी किया। इसके साथ ही घायल छात्र ने गैर कानूनी तरीके से रहने वाले बाहरी हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। छात्रों का आरोप है कि इस तरह की गोलीबाहरी छात्र पहले भी कैंपस में आकर कर चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories