शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंचुनावी नतीजों से पहले जनता की जेब पर मार, AMUL दूध की...

चुनावी नतीजों से पहले जनता की जेब पर मार, AMUL दूध की कीमत में हुआ इजाफा; जानें क्या होगी नई दर?

Date:

Related stories

Amul के बाद Verka और Mother Dairy ने भी बढ़ाई दूध की कीमत, जानें क्या होंगी नई दरें?

Milk Price Hike: सोमवार यानी 3 जून, 2024 की शुरूआत महंगाई की मार के साथ हुई है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब मतगणना के लिए नागरिक 4 जून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Sam Bahadur: फिल्म सैम बहादुर को लेकर Amul ने की विक्की कौशल की सराहना, जानें बदले में क्या बोल गए स्टार

Sam Bahadur: सिनेमा जगत में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए छाप छोड़ चुके एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच प्रतिष्ठित ब्रांड समूह अमूल ने फिल्म में उनके द्वारा किए गए काम की सराहना की है।

AMUL Price Hike: देश की प्रतिष्ठित व चर्चित दूध और दूध उत्पादों के विपणनकर्ता अमूल (AMUL) ने चुनावी नतीजों के ऐलान के पहले ही जनता को करारा झटका दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड नाम की सहकारी संस्था के प्रबन्धन के अंतर्गत चलने वाली अमूल कंपनी ने आज दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से इजाफा किया है।

AMUL (Anand Milk Union Limited) का दावा है कि समय के साथ दूध उत्पादन की लागत बढ़ने की वजह से दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि अमूल की ओर से किए गए इस इजाफा के बाद लोगों को नई दर पर आज यानी 3 जून से ही दूध मिलेगा।

जनता की जेब पर मार!

दूध व दूध संबंधित उत्पादों के लिए अपना बाजार तैयार कर चुकी कंपनी अमूल ने चुनावी नतीजों के ऐलान से पहले ही जनता की जेब पर करारा प्रहार किया है। कंपनी की ओर से गई जानकारी के अनुसार दूध की कीमतों में आज से 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है। अमूल कंपनी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि नई दरें तत्काल प्रभाव यानी आज से (3 जून) ही लागू होंगी।

जानकारी के अनुसार अमूल दूध की कीमत में इजाफा के बाद राजधानी दिल्ली में अमूल गोल्ड (1 लीटर) दूध के लिए अब ग्राहकों को 66 रुपये के बजाय 68 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी अमूल गोल्ड, अमूल ताजा व अमूल गाय के दूध की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है।

क्यों बढ़ी दूध की कीमत?

अमूल कंपनी की ओर से दूध की कीमत में इजाफा का ऐलान करने के बाद कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल टैक्स की दरों में 5 फीसदी का इजाफा करने का निर्णय लिया है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ने से कंपनियों की लागत बढ़ सकेगी।

अमूल कंपनी का भी दावा है कि दूध उत्पादन की लागत लगातार बढ़ने की वजह से ही दूध की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया गया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories