रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीArvind Kejriwal: 'आप' के स्थापना दिवस पर सीएम ने किया मनीष सिसोदिया...

Arvind Kejriwal: ‘आप’ के स्थापना दिवस पर सीएम ने किया मनीष सिसोदिया को याद, दिया बड़ा बयान

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता और आप के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल मौजूद रहे। बता दें कि पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को याद किया।

केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को किया याद

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व उप मुख्यमंत्री को याद करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह पहली बार है, जब पार्टी का स्थापना दिवस के खास मौके है और वह यानी कि मनीष सिसोदिया हमारे साथ नहीं है।

आगे सीएम केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे तेजी से उभरती हुई पार्टी है। हमारी पार्टी को टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। यह हमारा पहला स्थापना दिवस है, जब हमारे साथ मनीष सिसोदिया नहीं हैं। मुझे मेरे सभी नेताओं पर गर्व है, जो भारतीय जनता पार्टी से डरे नहीं है।

2013 में बनीं थी दिल्ली में पहली बार ‘आप’ की सरकार

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि हमारे ऊपर इन 11 सालों में 250 फर्जी मुकदमें दर्ज किए गए हैं। हमने देश की राजनीति को बदल कर रख दिया है। जहां देश में राजनीति जाति और धर्म के नाम पर लड़ी जाती थी, हमने देश में अच्छे शिक्षा की राजनीति पर जोर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि स्थापन दिवस से पहले सीएम केजरीवाल ने एक्स पर लिखा था कि देश के आम आदमी ने जमीन से उठकर 2012 में अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ बनाई थी। तब से लेकर आज तक यानी 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आये। बहुत मुश्किलें भी आईं, लेकिन हम सबके जज्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई। हमारी छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बना दिया।

हम लोग अपने मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। बता दें कि़ पहली बार आप की सरकार साल 2013 में बनी थी, जिसके बाद साल 2015 और 2020 में केजरीवाल की सरकार बनी और वो दिल्ली के सीएम बनें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories