शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यSchool Holidays: त्योहारी सीजन आते ही स्कूलों में लंबी छुट्टियों की घोषणा,...

School Holidays: त्योहारी सीजन आते ही स्कूलों में लंबी छुट्टियों की घोषणा, जानें इन राज्‍यों में कितने दिनों तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

School Holidays: त्योहारी सीजन आते ही स्कूलों में लंबी छुट्टियों का ऐलान हो गया है। इस महीने स्कूलों में 6 दिन की छुट्टी होने वाली है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो, छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के मुताबिक, इस बार दशहरे की छुट्टी छह दिनों तक चलेगी।

छुट्टियों की शुरुआत 23 अक्टूबर को होगी और यह 28 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं, नवंबर में भी बच्चों को लंबी छुट्टियां होने वाली हैं। इस बार दिवाली के चलते 11 से 16 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना में भी छुट्टियों का ऐलान

छत्तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना में भी दशहरा की छुट्टियों की घोषणा की गई है। स्कूलों के अलावा बैंकों और अन्य संस्थान भी छुट्टियों के चलते बंद रहेंगे। शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार, तेलंगाना में दशहरे की छुट्टियां 14 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक रहेंगी। तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीएसबीआईई) के नोटिस के अनुसार, जूनियर कॉलेजों में भी सात दिनों की छुट्टी होगी।

जानें UP-दिल्ली में छुट्टियों का शेड्यूल

इसी तरह उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों भी छुट्टियों का ऐलान हो सकता है। दशहरा के चलते 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक स्कूलों में छुट्टियां दी जा सकती हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक जिला परिषद ने अभी तक इसके लिए कोई अधिसूचना प्रकाशित नहीं की है। हालांकि, जल्द इसका ऐलान हो सकता है। वहीं, दिल्ली में भी दशहरे के चलते स्कूल 2 से 3 दिन की छुट्टी दे सकते हैं। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें