शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यबाल विवाह मामले में सख्त हुई Assam सरकार, पुलिस कार्रवाई में हजारों...

बाल विवाह मामले में सख्त हुई Assam सरकार, पुलिस कार्रवाई में हजारों आरोपियों की गिरफ्तारी; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ganesh Ji Ki Aarti: गणेशजी की आरती! यहां पढ़ें

Ganesh Ji Ki Aarti: हिंदू आस्था रखने वाले लोगों के लिए गणेश भगवान की पूजा करना बेहद अहम माना जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि गणेश भगवान विघ्न-हर्ता हैं और वो सभी तरह के काम में हमारी सफलता के लिए आशीर्वाद देते हैं।

Hit & Run लॉ को लेकर बड़ा अपडेट, काम पर लौटे ड्राइवर! जानें कानून को लेकर क्या है केन्द्र सरकार का मत

New Hit and Run Law: देश के विभिन्न हिस्सों में बीते दो दिनों से अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला था। इस क्रम में अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल पंप पर भीषण भीड़ देखने को मिली थी।

Hit & Run कानून के विरोध में थमे ट्रक व बसों के पहिए, जानें इस नए Law में क्या है सख्त प्रावधान

New Hit and Run Law: भारत के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों सड़के थोड़ी सूनी नजर आ रही हैं। इसका प्रमुख वजह है ट्रकों के साथ बसों, टैक्सी व ज्यादातर ऑटो के पहियों का थम जाना।

फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत, वैट्री एयरोपर्ट पर रोके गए विमान की देश वापसी; जानें डिटेल

France Flight News: फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर भारतीय यात्रियों के साथ कुछ अन्य देश के यात्रियों से भरे विमान एयरबस A340 को रोक लिया गया था। दरअसल फ्रांस द्वारा ये कदम 'मानव तस्करी' के शक में उठाए गए थे।

Myanmar Refugees in India: म्यांमार में सिविल वॉर! अफरा-तफरी में भारतीय सीमा पार कर रहे लोग; जानें पूरी खबर

Myanmar Refugees in India: भारत के पड़ोसी देश म्यांमार में जुंटा आर्मी और मिलिशिया पीडीएफ के बीच तनाव का क्रम लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिन भी स्थिति भयावह रही और दोनों गुटों के बीच गोलीबारी देखने को मिली।

Assam Child Marriage: असम सरकार के साथ पुलिस भी राज्य में बाल विवाह के खिलाफ सख्त होती नजर आ रही है। इस क्रम में आज इसके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर राज्य से 800 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। इसके थोड़ी देर बाद ही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने जानकारी दी कि गिरफ्तार हुए आरोपियों की संख्या बढ़कर 1039 हो गई है। सीएम ने पहले भी कहा था कि गिरफ्तारियों की संख्या बढ़ने की प्रबल संभावना है।

बता दें कि असम में इस वर्ष की शुरुआत के साथ ही विशेष अभियान चलाकर इस मामले में राज्य भर से हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही ये भी कहा गया था कि राज्य सरकार द्वारा चलाए गए इस विशेष ऑपरेशन से सामाजिक खतरे से संबंधित इन जैसे मामलों में गिरफ्तार होने वाले आरोपियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

CM हिमंता बिस्व सरमा ने दी जानकारी

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने असम पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस विशेष अभियान की जानकारी दी है। सीएम हिमंता ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि बाल विवाह के खिलाफ असम पुलिस सख्त है और इस क्रम में पुलिस द्वारा आज सुबह कार्रवाई की गई जिसमें 800 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं उन्होंने ये भी लिखा कि अभी इस मामले में गिरफ्तार होने वाले आरोपियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

सीएम हिमंता ने थोड़ी देर बाद अपने पोस्ट को अपडेट करते हुए जानकारी दी की गिरफ्तार होने वालों की संख्या बढ़कर अब 1039 हो गई है। कहा जा रहा है कि असम पुलिस की ये कार्रवाई जारी रहने वाली है और ऐसे में गिरफ्तारी की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

बाल विवाह के खिलाफ सख्त दिख रही असम सरकार

बता दें कि असम सरकार बाल विवाह जैसी कुप्रथाओं के खिलाफ सख्त नजर आ रही है। इस क्रम में सरकार लगातार मामलों को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करती नजर आई है। बीते महीने ही 11 सितंबर को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने विधानसभा में आधिकारिक रुप से बताया था कि असम सरकार ने बाल विवाह पर रोकथाम के लिए कड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत अब तक राज्य से कुल 3907 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें 3319 आरोपियों पर यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम, 2012 (POCSO) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई चल रही है।

ऐसे में अब एक बार फिर असम पुलिस के एक्शन से गिरफ्तार हुए आरोपियों की संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें