शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंदांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा,...

दांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा, जानें कितने वरिष्ठ उम्मीदवार काउंटिग में पिछड़े

Date:

Related stories

BJP में सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ को मिला नया CM, आदिवासी नेता विष्णु देव साय संभालेंगे राज्य की कमान

Chhattisgarh CM: भाजपा की ओर से तमाम सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार राज्य में आदिवासी नेता के रुप में अपनी मजबूत पहचान चुके विष्णु देव साय को राज्य की कमान सौंपी गई है।

राजस्थान के इस ‘योगी’ की चर्चाओं से चढ़ा सियासी पारा, जानें CM की रेस में कौन से नाम बरकरार

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में भाजपा ने लंबे समय से चली आ रही रिवाज के तहत विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल कर ली है। ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े को पार करने के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है।

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इसके तहत कई ऐसे दिग्गज नेता हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। खबरों की मानें राजस्थान से लेकर तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश तक में कई वरिष्ठ नेता मतगणना में पिछड़ते नजर आ रहे हैं। इसमें प्रमुख रुप से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल व तेलंगाना सीएम के चन्द्रशेखर राव के नाम शामिल हैं। चुनाव आयोग की आधिकारिक साइट के मुताबिक सीएम बघेल तीन राउंड की गिनती के बाद पाटन विधानसभा सीट पर अपने प्रतिद्वंदी विजय बघेल से 407 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर अपनी कामारेड्डी विधानसभा सीट पर पांच राउंड की गिनती के बाद 2133 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

मध्य प्रदेश की बात करें तो राज्य की दतिया विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अपने प्रतिद्वंदी व कांग्रेस प्रत्याशी भारती राजेन्द्र से दो राउंड की गिनती के बाद 2243 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं तंलेगाना के सीएम KCR अपने प्रतिद्वंदी रेवंत रेड्डी से 2133 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

राजस्थान की बात करें विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी भी नाथद्वारा विधानसभी सीट से पिछड़ गए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक 8 राउंड की गिनती समाप्त होने के बाद सीपी जोशी अपने प्रतिद्वंदी व भाजपा प्रत्याशी विश्वराज सिंह मेवाड़ से 3713 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री दिव्या मदेरणा भी 8 राउंड की गिनती के बाद ओसियां विधानसभा सीट पर 1201 वोटों से पीछे चल रही हैं।

काउंटिंग में पिछड़े ये दिग्गज नेता

चुनावी राज्यों में परिणाम को लेकर बेहद दिलचस्प आंकड़े सामने आ रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मध्य प्रदेश की निवास विधानसभा सीट से 8 राउंड की गिनती के बाद 7439 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं राजस्थान की झोटवाड़ा सीट से 11 राउंड की काउंटिंग के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी 653 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories