रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंAssembly Election 2023 Result: तेलंगाना CM के बेटे KTR ने स्वीकार की...

Assembly Election 2023 Result: तेलंगाना CM के बेटे KTR ने स्वीकार की हार, जनादेश जीतने पर कांग्रेस को दी बधाई

Date:

Related stories

राजस्थान के इस ‘योगी’ की चर्चाओं से चढ़ा सियासी पारा, जानें CM की रेस में कौन से नाम बरकरार

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में भाजपा ने लंबे समय से चली आ रही रिवाज के तहत विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल कर ली है। ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े को पार करने के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है।

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

Assembly Election 2023 Result: दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की 119 सीटों के लिए मतगणना (Assembly Election 2023 Result) अभी जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर राव ने विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार को स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि अभी तक जारी हुए रुझानों में राज्य की सत्ता में बैठी भारत राष्ट्र समिति (BRS) कांग्रेस से पिछड़ रही है।

केटीआर राव ने मानी पार्टी की हार

ऐसे में केटीआर राव ने एक्स (पहले ट्विटर) प्लेटफॉर्म पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट करके प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया है। साथ ही रुझानों में कांग्रेस की जीत पर उन्हें बधाई दी है। केटीआर राव ने अपनी पोस्ट में लिखा, बीआरएस पार्टी को लगातार दो कार्यकाल देने के लिए तेलंगाना के लोगों का आभारी हूं, आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं, क्योंकि यह हमारे लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं था। लेकिन हम इसे एक सीख के रूप में लेंगे और वापसी करेंगे। जनादेश जीतने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई। आपको शुभकामनाएँ।‘

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के अभी तक के रुझान

आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के अभी तक के रुझानों के आधार पर बीआरएस पार्टी 40 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस 63 सीटों पर लीड कर रही है। भाजपा 9 सीटों पर AIMIM 6 सीटों पर आगे चल रही है। उधर, चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक बीआरएस पार्टी और कांग्रेस 5-5 सीट जीत चुकी हैं। इस तरह से तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता में आती हुई नजर आ रही है। तेलंगाना में बहुमत के लिए 60 सीटों की जरूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories