बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya News: हैदाराबाद के कारीगरों ने की अद्भुत नक्काशी, रामलला का भव्य...

Ayodhya News: हैदाराबाद के कारीगरों ने की अद्भुत नक्काशी, रामलला का भव्य मंदिर देख रह जांएगे दंग

Date:

Related stories

Lucknow News: CM योगी ने किया सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन, ‘नए भारत’ के दावे पर कही ये अहम बात

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट-2023 की शुरुआत हो गई है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैडमिंटन कोर्ट पहुंचकर इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

यूपी में शुरू हुआ मिशन शक्ति 4.0, CM योगी बोले-‘महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटेगी सरकार’

Mission Shakti 4.0: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी शनिवार को मिशन शक्ति के चौथे चरण की शुरूआत की है। इस दौरान सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा को सरकार की प्रथम प्राथमिकता बताई है और कहा है कि महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों से हमारी सरकार सख्ती से निपटेगी।

Ayodha News: अयोध्या में रामलला का मंदिर लगभग बनकर तैयार है। 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। आपको बता दें कि इससे पहले अयोध्या में एक महायज्ञ भी शुरू हुआ है। जो 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा तक लगातार जारी रहेगा। आपको बता दें कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में कुल 46 दरवाजे होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा गया है न्योता

खबरों के मुताबिक राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। पूरे देश से लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे।  आपको बता दें कि पीएम मोदी को राम मंदिर न्यास ट्रस्ट की तरफ से न्योता भी भेजा गया है।अगले साल 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी इस भव्य राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन से पहले मंदिर में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।लाल पत्थरों पर शानदार नक्काशी के जरिए मंदिर को भव्य रूप दिया जा रहा है। मंदिर के निर्माण में हजारों मजदूर दिन-रात एक किए हुए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लोकार्पण करने आ सकते है। यह जानकारी अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने यह जानकारी दी है। विधायक ने कहा, हो सकता है कि 30 दिसंबर को दिल्ली से अयोध्या पहली फ्लाइट आ सकती है। माना जा रहा है कि इसके साथ मोदी अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी लोकार्पण कर सकते है।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा शामिल होंगे 4000 से अधिक साधु संत

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में लगभग 4000 से अधिक साधु संतो और धर्माचार्यों राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा बुलाने की बात कही गई है। इसके साथ- साथ ढाई हजार अन्य विशिष्ट व्यक्तियों को भी राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा बुलाने की बात कही गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories