शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAyodhya News: भव्य राम मंदिर के गर्भगृह की Exclusive तस्वीर, यहां विराजेंगे...

Ayodhya News: भव्य राम मंदिर के गर्भगृह की Exclusive तस्वीर, यहां विराजेंगे रामलला

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे Imam Umer Ahmed के खिलाफ फतवा जारी, जानें पूरा प्रकरण

Ram Mandir: यूपी के सरयू तट पर बसी अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को वीवीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा था। दरअसल इस खास दिन को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था जिसके तहत प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई।

Ayodhya News: पिछले कई सालों से लोग अयोध्या में राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में राम भक्तों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि, 2023 दिसंबर में राम मंदिर बनने का पहला चरण पूरा हो जाएगा और 2024 जनवरी यानी मकर संक्रांति के शुभ मुहूर्त पर राम भक्त अपने रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

गर्भगृह की पहली तस्वीरें

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। ऐसे में शुक्रवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर के गर्भगृह की पहली तस्वीरें उनके भक्तों के साथ शेयर करी। तस्वीरें शेयर होते ही सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गई हैं।

यहां विराजमान होंगे राम लला

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने गर्भ ग्रह की तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ” जय श्री राम गर्भ ग्रह की तस्वीरें जहां प्रभु श्री राम लला विराजमान होंगे” तस्वीरें वायरल होने से पहले गुरुवार को राम मंदिर के निर्माण की कुछ तस्वीरें बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण की तस्वीरें

अयोध्या के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था कि, “बाण चढ़ा है धनुष पर महेश सूर्य प्रमाण प्राणों से भी प्रिय जगत में पावन अयोध्या धाम।” अपने ट्वीट में आगे लिखा कि, “श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल पर खींचा गया एक अद्भुत एवं अलौकिक चित्र।”

इस दिन से शुरू होंगे राम मंदिर के दर्शन

इसी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि, मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में रामलला की मूर्ति को उसके मूल स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्थापित किया जाएगा। ऐसे में साफ हो गया है कि, जनवरी 2024 से राम मंदिर के दर्शन शुरू हो जाएंगे।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories