सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzam Khan News: योगी कैबिनेट के इस फैसले से आजम खान को...

Azam Khan News: योगी कैबिनेट के इस फैसले से आजम खान को लगा बड़ा झटका, इस जमीन को सरकार लेगी अब वापस

Date:

Related stories

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

Azam Khan को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी पाए जाने पर मिली 7 साल की सजा; पत्‍नी व बेटे समेत जाएंगे जेल

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के कद्दवार सपा नेता आजम खान को आज कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े एक मामले में उन्हें दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई है।

Azam Khan: आजम खान के साथ उनकी मुंहबोली बेटी पर आयकर विभाग की कार्रवाई, जानें कौन हैं एकता कौशिक

Azam Khan: उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में एक मजबूत अल्पसंख्यक नेता के रुप में अपनी पहचान बना चुके आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं।

Azam Khan News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बता दें कि आजम खान ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को लीज पर लिया था। जोकि अब सरकार ने वापस ले लिया है। आजम खान ने साल 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद यह जमीन लीज पर ली थी। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

योगी कैबिनेट की हुई बैठक

बता दें कि हाल ही में योगी कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। योगी सरकार जौहर ट्रस्ट से सरकारी जमीन वापस लेने की तैयारी में है। यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक हुई।

कैबिनेट की यह बैठक लखनऊ स्थित लोक भवन में सुबह 11:00 बजे की गई। इस बैठक में करीब एक दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही इस बैठक में सपा नेता आज़म खान को बड़ा झटका लगा। योगी सरकार जौहर ट्रस्ट से कुछ सरकारी जमीन वापस ले ली है।

आकाश सक्सेना ने की थी शिकायत

रामपुर में आजम खान का समाजवादी पार्टी कार्यालय दारुल अवाम और रामपुर पब्लिक स्कूल जिस जमीन पर संचालित है। वह ज़मीन मुर्तुजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की है। जिसे माध्यमिक शिक्षा विभाग से आजम खान के ट्रस्ट ने 100 रूपय सालाना किराए पर लिया था। इसका उद्देश्य जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए यहां कार्यालय बनाने के लिए बताया गया था।

वहीं रामपुर के भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि जिस बिल्डिंग को जौहर यूनिवर्सिटी के कार्यालय के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और आजम खान ने लीज पर लिया है। उसमें आजम खान ने नियमों शर्तों का उल्लंघन करते हुए समाजवादी पार्टी कार्यालय बना लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories