शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात,...

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Date:

Related stories

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। किसी ने आजम खान को लेकर अपनी सहानुभूति दिखाई तो किसी ने उन पर निशाना भी साधा है। इसी क्रम में सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने शायराना अंदाज में आजम खान के साथ अपनी सहानुभूति दिखाई है। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट जारी कर कहा है कि “आफताब छुप गया तो क्या गम, सुबहे नव जरूर आएगी। शर्त बस यही कि वक्त का थोड़ा इंतजार कीजिए।” अब शिवपाल यादव के इस शायराने अंदाज को लेकर सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है। बता दें कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आजम खान को दोषी ठहराए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

शिवपाल यादव का भावुक अंदाज

सपा नेता शिवपाल यादव व आजम खान के बीच घनिष्ठ संबंध रहे हैं। ये दोनों नेता पार्टी के स्थापना के साथ ही पार्टी से जुडे़ रहे हैं। दोनों ने मिलकर कई चुनावी रणनीतियों पर काम भी किया है और सरकार में अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी निभाई है। अब आजम खान पर हो रहे कानूनी कार्रवाई को लेकर शिवपाल भावुक नजर आए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट कर लिखा है कि “आफताब छुप गया तो क्या गम, सुबहे नव जरूर आएगी। शर्त बस यही कि वक्त का थोड़ा इंतजार कीजिए।” अपने इस पोस्ट के जरिए शिवपाल यादव ने आजम खान के इस मुश्किल वक्त में उनके साथ बने रहने के संदेश दिए हैं।

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात

रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा आजम खान को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सजा दिए जाने के बाद अखिलेश यादव ने भी इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने बीते दिन अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट कर लिखा कि आजम खान व उनके परिवार को निशाना बनाकर समाज के एक पूरे हिस्से को डराने की तैयारी है। उन्होंने इशारों में कहा कि कुछ स्वार्थी लोग ये नहीं चाहते कि शिक्षा-तालीम को बढ़ावा देने वाले लोग समाज में सक्रिय रहें। वहीं अखिलेश यादव ने भी लगभग शायराना अंदाज में कहा कि ज़ुल्म करनेवाले याद रखें, नाइंसाफ़ी के ख़िलाफ़ एक अदालत अवाम की भी होती है। अखिलेश यादव के इस बयान को लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खी बनी थी।

आजम खान को परिवार सहित सजा

आजम खान को उनकी पत्नी तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। अब्दुल्ला आजम पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर 2017 विधानसभा का चुनाव लड़ा था और विधायक बने थे। इस मामले में आजम खान व उनकी पत्नी तंजीन फातिमा भी दोषी साबित हुई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें