शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यWest Bengal Violence: Calcutta High Court का बड़ा आदेश, NIA करेगी 'रामनवमी...

West Bengal Violence: Calcutta High Court का बड़ा आदेश, NIA करेगी ‘रामनवमी हिंसा’ की जांच

Date:

Related stories

Kolkata Violence: छात्र की मौत पर कोलकाता में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने जमकर की तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

Kolkata Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र की मौत पर हिंसा भड़कने का मामला सामने आया है। यहां उपद्रवियों ने पुलिस की गड़ी में आग लगा दी।

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल, TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया, इलाके में तनाव

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया।

West Bengal Violence: पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी, मालदा में TMC नेता की हत्या, अब तक 6 की गई जान

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी है। अब मालदा में TMC नेता की हत्या कर दी गई है। हिंसा में 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

Bengal Job Scam: शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिषेक बनर्जी को बड़ा झटका, इस याचिका पर HC ने सुनवाई से किया इनकार

Bengal Job Scam: बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। उनकी एक याचिका पर अब जल्द सुनवाई नहीं होगी।

West Bengal Violence: हिंसा की जांच के लिए बंगाल पहुंची NHRC टीम को पुलिस ने रोका, पूर्व चीफ जस्‍ट‍िस ने लगाया ये आरोप

बंगाल हुई हिंसा की जांच करने पहुंची NHRC टीम ने ये आरोप लगाया है कि बंगाल की पुलिस उन्हें जांच नहीं करने दे रही है।

Bengal Ram Navami Violence: रामनवमी के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा है। दरअसल, बीते दिनों रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान कई इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी, जबकि पत्थरबाजी, आगजनी और मारपीट की घटनाएं भी सामने आई थीं।

हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने दुकानों, पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स और पुलिस की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। हालत इतनी खराब हो गई थी की भीड़ को शांत और तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे। इस मामले को लेकर काफी राजनीतिक बवाल भी हुआ था। TMC और BJP दोनों ने ही एक-दूसरे पर हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

वहीं, रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)को सौंप दी है। वहीं, कोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को दो हफ्ते के अंदर इस पूरे मामले का रिकॉर्ड और CCTV फुटेज केंद्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं, ताकि NIA जल्द जांच शुरू कर सके।

ये भी पढ़ें: Congress PM candidate: टूटने की कगार पर राहुल का सपना! क्या प्रियंका को PM का चेहरा बनाने की तैयारी में कांग्रेस ?

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories