Home ख़ास खबरें Bharat Gaurav Tourist Train: अयोध्या से लेकर माता वैष्णो देवी तक के...

Bharat Gaurav Tourist Train: अयोध्या से लेकर माता वैष्णो देवी तक के दर्शन, देखें IRCTC का किफायती टूर पैकेज

0

Bharat Gaurav Tourist Train: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी भारत के कई राज्यों और धार्मिक स्थानों के लिए कई तरह के टूर पैकेज लेकर आती रहती है। ऐसे में इंडियन रेलवे एक बार फिर भक्तों के लिए प्रसिद्ध धार्मिक स्थल अयोध्या और वैष्णो देवी के दर्शन का एक पैकेज लेकर आई है। आईआरसीटीसी यात्रियों को अयोध्या से वैष्णो देवी के टूर का जबरदस्त मौका दे रही है। तो आइए आज हम आपको इस टूर से जुड़ी सभी फैसिलिटी के बारे में बताते हैं।

10 रात 11 दिन का है यह स्पेशल पैकेज

भारत में तीर्थ स्थल घूमने का बहुत महत्व है। वैसे तो इन तीर्थ स्थलों पर जाने की कई मार्ग हैं। जिसमें भारतीय रेलवे के प्रमुख मार्गो में से एक है। भारतीय रेलवे अक्सर अपनी यात्रियों के लिए टूर के कई पैकेज लेकर आता रहता है ऐसे में आईआरसीटीसी यात्रियों के लिए अयोध्या राम मंदिर से वैष्णो देवी तक घूमने का पैकेज लेकर आई है। आपको बता दें यह पैकेज पूरे 10 रात और 11 दिन का होने वाला है। गौरतलब है कि इसकी शुरुआत असम के डिब्रूगढ़ से होगी और भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन यहां से रवाना होगी। वही इसके बाद यह ट्रेन मरियानी, लामडिंग, गुवाहाटी, न्यू कूचबिहार, न्यू जलपाईगुड़ी और कटिहार स्टेशनों से होते हुए यात्रा करेगी। हालांकि इन सभी स्टेशनों पर यात्रियों को बोर्डिंग और डे बोर्डिंग की सुविधा प्राप्त होगी।

Also Read: Navjot Singh Sidhu ने राहुल-प्रियंका के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से की मुलाकात, ट्वीट कर बांधे तारीफों के पुल

किन जगहों पर यात्रा का मिलेगा मौका और कितना होगा शुल्क

इस ट्रेन टूर पैकेज के जरिए अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ की यात्रा कर कटरा की श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाएंगे। इसके अलावा आपको प्रयागराज के त्रिवेणी संगम और आरोपी देवी के मंदिर के दर्शन करने का भी मौका मिलेगा। ट्रेन से आप बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर का भी दर्शन कर पाएंगे। इस ट्रेन टूर पैकेज का आनंद आप 27 मई 2023 से 5 जून 2023 के बीच ही ले सकते हैं। इस यात्रा को दो तरह की कैटेगरी में बांटा गया है। पहला इकोनामी और दूसरा स्टैंडर्ड। इकोनामी के लिए प्रति व्यक्ति 20850 रुपए किराया है। वहीं स्टैंडर्ड के लिए एक व्यक्ति को 30135 रुपए का शुल्क देना होगा। इस ट्रेन में बुकिंग करने के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट http://www.irctc.co.in/nget पर विजिट करना होगा।

Also Read: चीयरलीडर के प्यार में क्लीन बोल्ड हो गए Quinton de Kock, Sasha Hurly की खूबसूरती पर आप भी हार बैठेंगे दिल!

Exit mobile version