गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमख़ास खबरेंगुजारा भत्ता को लेकर Supreme Court का बड़ा फैसला, तलाकशुदा मुस्लिम महिला...

गुजारा भत्ता को लेकर Supreme Court का बड़ा फैसला, तलाकशुदा मुस्लिम महिला भी हकदार; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Delhi News: SC से CM Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत, AAP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट (SC) से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले को 3 जजों की बेंच के पास ट्रांसफर कर दिया है और उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है।

NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले में टली सुनवाई, जानें SC के इस कदम को लेकर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया?

NEET-UG 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा में कथित रूप से पेपर लीक व अनियमितता से जुड़े मामलों में दर्ज की गई याचिका पर आज सुनवाई टल गई है।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने आज एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि तलाकशुदा मुस्लिम महिला आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 125 के तहत अपने पति से गुजारा भत्त मांग सकती है वह उसकी हकदार है। आपके बता दें कि न्यायमूर्ति बीवी नागरत्ना और न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ ने यह बड़ा फैसला सुनाया है। आपको बता दें कि तलाकशुदा को गुजारा भत्ता देने के निर्देश को चुनौती देते हुए व्यक्ति ने याचिका दायर की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया और यह बड़ा फैसला सुनाया है।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट का नियम है कि सीआरपीसी की धारा 125, जो पत्नी के भरण-पोषण के कानूनी अधिकार से संबंधित है, सभी महिलाओं पर लागू होती है और एक तलाकशुदा मुस्लिम महिला अपने पति से भरण-पोषण के लिए इस प्रावधान के तहत याचिका दायर कर सकती है।

आपको बता दें कि न्यायमूर्ति बीवी नागरत्ना और न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ ने यह बड़ा फैसला सुनाया है।

Latest stories