शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंBihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर! 6 लोगों की...

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब का कहर! 6 लोगों की मौत, कानून मंत्री ने बता दिया डायरिया का प्रकोप

Date:

Related stories

Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब ने बिहार में एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसने कई लोगों को मौत के मुंह तक पहुंचा दिया। बिहार के पूर्वी चंपारण में अभी तक 22 लोगों की मौत इस जहरीली शराब के पीने की वजह से हुई है जबकि 10 से ज्यादा लोग बीमार है जिनका इलाज चल रहा है। वहीं बेतिया के डीआईजी जयंतकांत ने केवल 6 लोगों के मौत की पुष्टि जहरीली शराब पीने की वजह से की है। स्थानीय लोगों ने ये जानकारी दिया है कि मरने वाले लोग ज्यादातर तुरकौलिया, हरसिद्धी और पहाड़पुर के थे। बिहार में शराब बंदी के बाद भी लगातार लोगों की मौत की खबर आने से अब यहां की सरकार पर भी सवाल उठना शुरू हो गया है।

पुलिस कर रही है जांच

शराब बंदी के बाद भी बिहार में धड़ल्ले से इसकी विक्री हो रही है। इसकी वजह से जहां पिछले साल सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी। वहीं एक बार फिर लोगों के मौत की खबरें जहरीली शराब के सेवन की वजह से सामने आ रही है। जानकारी मिली है की 22 लोगों की मौत हुई है जबकि प्रशासन की तरफ से अभी तक केवल 6 लोगों के मौत की पुष्टि की गई है। वहीं पुलिस के द्वारा मामले की जांच भी चल रही है। जहरीली शराब बेचने के जुर्म में 7 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

ये है अभी तक जहरीली शराब से बीमार लोगों का आकंड़ा

इस जहरीली शराब की वजह से बताया जा रहा है कि पहले तो लोगों को कमजोरी जैसा महसूस होता है उसके बाद उनके आंखों की रोशनी गायब होने लगती है। ऐसे में धीरे – धीरे लोगों को अन्य कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं। अगर अभी तक इससे बीमार लोगों के आंकड़े की बात करें तो मोतिहारी में 5 लोग जहरीली शराब की वजह से अस्पताल में भर्ती है। वहीं मुजफ्फरपुर में 4 लोग, हरसिद्धि, पहाड़पुर और तुरकौलिया में 5 लोगों का इलाज चल रहा है। बिहार के लक्ष्मीपुर में बताया जा रहा है कि गेंहू के फसल की कटाई के समय 4 लोगों ने जहरीली शराब पी ली जिसमें से 3 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने दी 14,300 करोड़ की सौगात, बोले- ‘विकास की चर्चा से कुछ लोगों को परेशानी होती है’

शराब बंदी को लेकर बिहार के कानून मंत्री ने कही ये बात

वहीं इस जहरीली शराब के बारे में बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने एक निजी न्यूज चैनल को बताया है कि पूरे राज्य में शराबबंदी है अगर इससे जुड़ा कोई भी मामला सामने आता है तो प्रशासन को सबसे पहले इसकी जानकारी देना चाहिए। समाज के लोगों को आगे आकर इस मुहीम की लड़ाई लड़नी चाहिए। शराब प्रभावितों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है। वहीं निजी चैनल को उन्होंने ये भी बताया कि लोगों की मौत शराब की वजह से नहीं बल्कि डायरिया की वजह से हुई है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal on ED: सीएम केजरीवाल ने ED पर साधा निशाना, कहा- ‘ईडी लोगों को टॉर्चर कर और दबाव डालकर झूठे बयान ले रही है’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories