Home देश & राज्य Bihar Politics: पढ़े-लिखे CM Nitish और शिक्षा-व्यवस्था ध्वस्त, PK बोले-ये कार्यकाल ‘काला...

Bihar Politics: पढ़े-लिखे CM Nitish और शिक्षा-व्यवस्था ध्वस्त, PK बोले-ये कार्यकाल ‘काला अध्याय’

0

Bihar Politics: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर उनके इस कार्यकाल को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बिहार की शिक्षा-व्यवस्था को देखते हुए सीएम नीतीश के कार्यकाल को ‘काला अध्याय’ बता दिया। उन्होंने कहा कि एक पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री ने ही बिहार की शिक्षा-व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि टूटी सड़क दोबारा बन सकती है। लेकिन यदि पीढ़ी अशिक्षित रह गई तो कोई सरकार आ जाए। उस पीढ़ी को जीवन भर शिक्षित समाज के पीछे ही रहना पड़ेगा।

नीतीश कार्यकाल काला अध्याय

बिहार के चर्चित चुनावी रणनीतिकार ने सोमवार को अपनी जन सुराज पदयात्रा के दौरान राज्य के बनियापुर प्रखंड पहुंचे। इस दौरान PK ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगस्त में राजद के साथ जिस तरह से महागठबंधन की सरकार बनी। तभी से बिहार के लोगों में आशंका सताने लगी थी कि पहले से ध्वस्त राज्य की शिक्षा-व्यवस्था के साथ अब फिर से कानून-व्यवस्था भी बिगड़ सकती है। समय के साथ वही हुआ जिसका डर था। सीवान पहुंचने पर यही सुनाई देने लगा है कि इसकी हत्या हो गई, उसका अपहरण हो गया। जंगलराज भी वापस आ गया। यह डर जमीन पर दिखने लग गया है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: Rahul Gandhi ने लगाई कर्नाटक में वादों की झड़ी, बोले-सरकार बनी तो देंगे इतने रोजगार

नीतीश पर पीके ने साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार की मुख्य समस्या उसकी शिक्षा और उससे जुड़ा रोजगार है। एक पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री ने ही बिहार की शिक्षा-व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। इतने लंबे कार्यकाल में उन्होंने राजद के द्वारा की गई शिक्षा की दुर्गति को ही आगे जारी रहने दिया। उनका ये कार्यकाल एक काला अध्याय है। इसका कारण यही है कि जब एक सड़क टूट जाए तो दोबारा बन जाएगी लेकिन ध्वस्त शिक्षा के कारण यदि एक दो पीढ़ियां अशिक्षित रह गईं। तो कोई भी सरकार आ जाए, तो उन पीढ़ियों को जीवन भर शिक्षित समाज के पीछे ही रहना पड़ेगा। फिर उस पीढ़ी के लिए दुर्भाग्य के अलावा कुछ नहीं रहता कि दोबारा शिक्षित कर सके।

अब शिक्षा के लिए वोट करें

पीके ने कहा कि अगर आप भारत-पाकिस्तान के लिए वोट करेंगे तो टीवी पर भारत-पाक ही दिखने को मिलेगा। लेकिन हम जिस नाम पर वोट कर रहे हैं, वही हमें मिल रहा है। जब तक आप लोग शिक्षा के लिए वोट करना शुरू नहीं करेगें तब तक कोई सरकार आ जाए, आपकी स्थिति नहीं सुधरने वाली है।

ये भी पढ़ें : CM Kejriwal ने PM Modi को लिखा पत्र, पूछा-‘आप हम दिल्ली वालों सें क्यों नाराज हैं?’

Exit mobile version