सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यबिहार सिपाही भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े में बड़ी कार्रवाई, पुलिस की पकड़ में...

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े में बड़ी कार्रवाई, पुलिस की पकड़ में आया सॉल्वर गैंग का सरगना

Date:

Related stories

Bihar Sipahi Bharti 2023: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान हुए फर्जीवाड़े को लेकर बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में सॉल्वर गैंग के सरगना कमलेश कुमार को नालंदा से गिरफ्तार किया है। आरोपी कमलेश की गिरफ्तारी पटना के कंकरबाग थाने की पुलिस द्वारा की गई है। कमलेश कुमार खुद भी बिहार पुलिस का हिस्सा है और मिली जानकारी के अनुसार उसने अपने बहनोई को परीक्षा में पास कराने के लिए उसे आंसर की भेजी थी। कमलेश मूल रुप से गया का रहने वाला है और नालंदा क्यूआरटी में तैनात था।

प्रशासन इस मामले में जांच कर रहा है और ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर उसके पास आंसर की कहां से आई। इसके साथ ही फर्जीवाड़े के इस मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका को लेकर भी जांच प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा रही है।

बहनोई को पास कराने के लिए भेजी थी आंसर की

पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े को लेकर कमलेश कुमार नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। खबर है कि आरोपी ने अपने बहनोई को पास कराने के लिए उसे आंसर की भेजी थी। बता दें कि आरोपी कमलेश कुमार भी बिहार पुलिस का हिस्सा है और उसकी भर्ती वर्ष 2021 में सिपाही के पद पर हुई थी। पुलिस इस मामले में उसके फोन को बरामद कर उसके डेटा के आधार पर खोज-बीन कर रही है और साथ ही ये पता लगाने की कोशिश भी की जा रही है कि उसके पास आंसर की कहां से आया।

फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड की तलाश जारी

बिहार पुलिस, सिपाही भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े को लेकर सख्त नजर आ रही है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इसी क्रम में कमलेश कुमार की गिरफ्तारी भी हुई है। हालाकि पुलिस का दावा है कि कमलेश के अलावा भी कई अन्य हैं जो कि इस मामले में मास्टरमाइंड की भूमिका में हो सकते हैं। ऐसे में प्रशासन की कीर्रवाई का ये क्रम जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें