शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंBihar-West Bengal Violence: बिहार-बंगाल में नहीं थम रही हिंसा! सासाराम में आज...

Bihar-West Bengal Violence: बिहार-बंगाल में नहीं थम रही हिंसा! सासाराम में आज हुई बमबाजी…हुगली में भी दो गुटों में संघर्ष

Date:

Related stories

Kolkata Violence: छात्र की मौत पर कोलकाता में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने जमकर की तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

Kolkata Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र की मौत पर हिंसा भड़कने का मामला सामने आया है। यहां उपद्रवियों ने पुलिस की गड़ी में आग लगा दी।

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल, TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया, इलाके में तनाव

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया।

West Bengal Violence: पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी, मालदा में TMC नेता की हत्या, अब तक 6 की गई जान

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी है। अब मालदा में TMC नेता की हत्या कर दी गई है। हिंसा में 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

West Bengal Violence: Calcutta High Court का बड़ा आदेश, NIA करेगी ‘रामनवमी हिंसा’ की जांच

Bengal Ram Navami Violence: रामनवमी के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

West Bengal Violence: हिंसा की जांच के लिए बंगाल पहुंची NHRC टीम को पुलिस ने रोका, पूर्व चीफ जस्‍ट‍िस ने लगाया ये आरोप

बंगाल हुई हिंसा की जांच करने पहुंची NHRC टीम ने ये आरोप लगाया है कि बंगाल की पुलिस उन्हें जांच नहीं करने दे रही है।

Bihar-West Bengal Violence: बिहार में रामनवमी के दिन जमकर हंगामा हुआ था। इस हंगामें में कई लोगों को चोट भी आई थी। ऐसे में अब इस घटना को हुए धीरे – धीरे 72 घंटे से अधिक का समय हो रहा है लेकिन अभी तक इस हिंसा शांत नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को सासाराम थाने के पास कुछ लोगों के द्वारा जमकर बमबाजी की गई। इस बमबाजी में कई लोगों को चोट भी आई हैं और उनके घरों को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस के बड़े अधिकारियों के मुताबिक अब सासाराम के इस पूरे इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं इस उपद्रव को फैलाने वाले आरोपियों की तलाश जारी है।

 इन जगहों पर हुए थे दंगे

देश में रामनवमी के दौरान खूब हंगामा हुआ था। ऐसे में बिहार के भी कुछ जिलों में जमकर बवाल हुआ था। बिहार की पुलिस ने सीसीटीवी के द्वारा अलग – अलग जिलों में कुल 77 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं बिहार पुलिस ने रविवार शाम को ये जानकारी दी की नालंदा के आसपास के इलाके में पिछले 24 घंटे में किसी भी तरह की घटना सामने नही आई है। एसएसबी के जवान लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कारवाई की जा रही है।

दंगे के बाद धारा 144 लागू

बिहार में हुए इस दंगे के बाद बिहार शरीफ के कुछ इलाके में धारा 144 लगा दी है। वहीं रामनवमी के दिन यहां हुए दंगे में 45 लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार को नालंदा में हुए बमबाजी के बाद लोगों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चीजों के नजर अंदाज करने के लिए कहा गया है। बिहार पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इन आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी बोले- ‘सदस्यता रद्द करे फर्क नहीं पड़ता, सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा’

खत्म नहीं हो रहा है बंगाल में चल रहा बवाल

बिहार के साथ – साथ हुगली में भी भड़की ये हिंसा अब और भी आक्रामक होती जा रही है। यहां पर बताया जा रहा है कि शोभायात्रा को लेकर जमकर बवाल हुआ है जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं। इस बवाल के समय बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी घटना वाली जगह पर उपस्थित थे जहां उपद्रवियों ने उन्हें भी अपना निशाना बनाया। ऐसे में अब इस घटना के बाद से टीएमसी के द्वारा लगातार बीजेपी के लोगों पर हिंसा भड़काने का आरोप लग रहा है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: राजघाट पर जुटे कांग्रेसी, राहुल के समर्थन में कांग्रेस का हल्ला बोल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories