शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में बड़ा दांव खेलने की तैयारी, ओम...

UP News: गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में बड़ा दांव खेलने की तैयारी, ओम प्रकाश राजभर के बेटों को टिकट दे सकती है BJP, हलचल बढ़ी

Date:

Related stories

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

UP News: “OP राजभर भी दो मुहा सांप”, चुनाव से पहले सुभासपा नेता के बड़े दावे; क्या फिर मारेंगे पलटी?

UP News: यूपी में पिछड़ों के नेता के रुप में अपनी अलग छाप छोड़ चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

Ashutosh Tondon: UP BJP के वरिष्ठ नेता आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन, जानें कैसा रहा राजनैतिक करियर?

Ashutosh Tondon: उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। बता दें कि आशुतोष टंडन भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के बेटे थे।

UP News: ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा- ‘हम मारते हैं तो टूटता-फूटता नहीं है, हम जानते हैं उनकी दवाई कैसे करनी...

UP News: कहते हैं राजधानी दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। इस क्रम में यूपी (Uttar Pradesh) के सभी 80 लोकसभा सीटों की बात की जाती है।

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी, फिर NDA का दामन थामेगी सुभासपा, योगी कैबिनेट में शामिल होंगे Omprakash Rajbhar

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। सुभासपा एक बार फिर NDA का दामन थामने की तेयारी में है। OP राजभर जल्द योगी कैबिनेट में शामिल होंगे।

UP News: उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में BJP बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन की खबरों के बीच माना जा रहा है कि BJP ओम प्रकाश राजभर के बेटों रविंद राजभर या अरुण राजभर में से किसी को टिकट दे सकती है। सूत्रों की मानें तो इसको लेकर ओम प्रकाश राजभर अब तक दो बार दिल्ली के चक्कर लगा चुके हैं। जहां उनकी मुलाकात अमित शाह से हो चुकी है। फिलहाल ये तय माना जा है कि BJP राजभर के बेटों की टिकट दे सकती है।

BJP जल्द कर सकती है गठबंधन का ऐलान

सूत्रों की मानें तो गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव की घोषणा के साथ ही BJP सुभासपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर सकती है। इसके अलावा राजभर के बेटों को टिकट देने का ऐलान भी किया जा सकता है। गाजीपुर में राजभर बिरादरी के सवा तीन लाख वोट हैं। ऐसे में BJP इसका फायदा उठाना चाहती है। ताकि केंद्र में NDA गठबंधन मजबूत हो सके। खुद ओम प्रकाश राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक हैं। गाजीपुर जिले में कुल 7 विधानसभा सीटें आती हैं। जिनमें से पांच सीटें SP और दो सीटें सुभसपा के पास हैं। यहां BJP का खाता शून्य है। ऐसे में खुद को मजबूत करने के लिए BJP यहां सुभसपा पर दांव खेल रही है।

BJP के आंतरिक सर्वे में पार्टी की लहर नहीं

दरअसल, गाजीपुर लोकसभा सीट पहले माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के पास थी, जिन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर यहां से जीत दर्ज की थी। लेकिन, गैंगस्टर मामले में जेल जाने के बाद उनकी सांसदी रद्द कर दी गई थी। तब से ये सीट खाली पड़ी है। अब इस सीट पर चुनाव होना है और BJP सुभसपा पर यहां से दांव खेल रही है। हालांकि BJP यहां से खुद चुनाव लड़ना चाहती है, लेकिन BJP के आंतरिक सर्वे में यहां पार्टी की कोई लहर नहीं है। ऐसे में BJP के पास सुभसपा से गठबंधन के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories